Team India: टीम इंडिया की हालत बांग्लादेश से भी ज्यादा खराब! वर्ल्ड कप से पहले खुल गई ये बड़ी पोल
Advertisement

Team India: टीम इंडिया की हालत बांग्लादेश से भी ज्यादा खराब! वर्ल्ड कप से पहले खुल गई ये बड़ी पोल

Asia CUP 2023: एशिया कप 2023 का पांचवां मैच में भारत और नेपाल के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया की फिल्डिंग काफी खराब  रही है. भारतीय खिलाड़ी कैच छोड़ने के मामले में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज तक से पीछे चल रहे हैं.

Team India: टीम इंडिया की हालत बांग्लादेश से भी ज्यादा खराब! वर्ल्ड कप से पहले खुल गई ये बड़ी पोल

Indian Cricket Team: एशिया कप 2023 (Asia CUP 2023) में टीम इंडिया अपना दूसरा मैच नेपाल के खिलाफ खेल रही है. इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों की तरफ से अभी तक कुछ ज्यादा खास खेल देखने को नहीं मिला है. खासकर टीम इंडिया की फील्डिंग इस मैच में काफी खराब रही है. भारतीय खिलाड़ियों ने इस मैच के शुरुआती पांच ओवर्स के भीतर ही तीन आसान कैच छोड़ दिए. चौंकाने वाली बात ये है कि भारतीय खिलाड़ी कैच छोड़ने के मामले में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज तक से पीछे हैं.

टीम इंडिया की हालत बांग्लादेश से भी ज्यादा खराब!

नेपाल के खिलाफ शुरुआती पांच ओवर्स में विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने आसान कैच छोड़े. ऐसा पहली बार नहीं है क्योंकि टीम इंडिया ने 2019 वर्ल्ड कप के बाद बांग्लादेश और वेस्टइंडीज जैसी टीमों से भी ज्यादा कैच टपकाए हैं. 2019 वर्ल्ड कप के बाद के वनडे मैचों में भारतीय खिलाड़ी सिर्फ 75.1 फीसदी कैच ही पकड़ सके हैं. 2019 वर्ल्ड कप के बाद सबसे ज्यादा कैच पकड़ने की लिस्ट में टीम इंडिया 10 टीमों में से 9वें नंबर पर है. इस लिस्ट में सिर्फ अफगानिस्तान की ही टीम हमारे से पीछे है.

ये सभी टीमें भारत से आगे

2019 वर्ल्ड कप के बाद सबसे ज्यादा कैच इंग्लैंड की टीम ने पकड़े हैं. इंग्लैंड की टीम लगभग 83 फीसदी कैच पकड़ने के साथ इस लिस्ट में पहले नंबर पर है. वहीं, पाकिस्तान की टीम इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. पाकिस्तान ने 82 फीसदी कैच पकड़े हैं. न्यूजीलैंड ने 81, श्रीलंका ने 79, ऑस्ट्रेलिया ने 79, वेस्टइंडीज ने 78, बांग्लादेश ने 76 और साउथ अफ्रीका ने 76 फीसदी कैच पकड़े हैं. बता दें टीम इंडिया को 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट खेलना है. इससे पहले ये आंकड़े भारतीय फैंस के लिए काफी टेंशन बढ़ाने वाले हैं.

भारतीय टीम के लिए जीत जरूरी

नेपाल के खिलाफ खेला जा रहा मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम है. टीम इंडिया का मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था. ऐसे में टीम इंडिया को सुपर-4 में पहुंचना है तो हर हाल में ये मैच जीतना होगा. वहीं, नेपाल को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में नेपाल को भी सुपर-4 में पहुंचने के लिए इस मैच में जीत जरूरी है.

 

Trending news