Team India: बुमराह से भी ज्यादा खूंखार इस तेज गेंदबाज का खत्म हो गया करियर! टीम इंडिया के लिए खेल चुका है 2 वर्ल्ड कप
Advertisement

Team India: बुमराह से भी ज्यादा खूंखार इस तेज गेंदबाज का खत्म हो गया करियर! टीम इंडिया के लिए खेल चुका है 2 वर्ल्ड कप

Team India Cricketer: टीम इंडिया का एक तेज गेंदबाज ऐसा रहा है, जो जसप्रीत  बुमराह से भी ज्यादा खूंखार था और अब उसका क्रिकेट करियर खत्म हो चुका है. भारतीय टीम का ये घातक तेज गेंदबाज 2 वर्ल्ड कप भी खेल चुका है, लेकिन समय से पहले ही उसका करियर खत्म हो गया. किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि इस तेज गेंदबाज का करियर यूं गुमनामी में खत्म हो जाएगा. 

Team India: बुमराह से भी ज्यादा खूंखार इस तेज गेंदबाज का खत्म हो गया करियर! टीम इंडिया के लिए खेल चुका है 2 वर्ल्ड कप

Team India: टीम इंडिया का एक तेज गेंदबाज ऐसा रहा है, जो जसप्रीत  बुमराह से भी ज्यादा खूंखार था और अब उसका क्रिकेट करियर खत्म हो चुका है. भारतीय टीम का ये घातक तेज गेंदबाज 2 वर्ल्ड कप भी खेल चुका है, लेकिन समय से पहले ही उसका करियर खत्म हो गया. किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि इस तेज गेंदबाज का करियर यूं गुमनामी में खत्म हो जाएगा. अगर इस तेज गेंदबाज को और भी ज्यादा मौके मिले होते तो आज ये जसप्रीत बुमराह से भी कई गुना खतरनाक बॉलर बन जाता. दरअसल, टीम इंडिया में सेलेक्शन होना जितना मुश्किल माना जाता है, उससे कई गुना ज्यादा मुश्किल खुद को टीम इंडिया में बरकरार रखना होता है, क्योंकि टीम के बाहर भी कई ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जो अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर आपको बाहर करवा सकते हैं.

बुमराह से भी ज्यादा खूंखार इस तेज गेंदबाज का खत्म हो गया करियर!
 
तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने भारत के लिए अपना इंटरनेशनल क्रिकेट डेब्यू साल 2013 में किया था. मोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए अपने शुरुआती करियर में काफी अच्छी गति के साथ गेंदबाजी कर रहे थे. वह अपनी स्विंग और स्लोअर गेंदबाजी से बल्लेबाजों को काफी परेशान कर रहे थे. मोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए साल 2015 के वर्ल्ड कप में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन वर्ल्ड कप 2015 के बाद लगातार उनकी गेंदबाजी में गिरावट आने लगी और इसका नतीजा यह हुआ कि वह भारतीय टीम से बाहर हो गए. मोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 26 वनडे मैच और 8 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

टीम इंडिया के लिए खेल चुका है 2 वर्ल्ड कप

मोहित ने आईपीएल-2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपना डेब्यू किया था. उस सीजन में उन्होंने 6.43 के इकॉनमी रेट से 20 विकेट लिए थे. इसमें दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 10 रन देकर 3 विकेट की परफॉर्मेंस भी शामिल थी. लेकिन अगले सीजन में अपनी खास 'नक्कल बॉल' की बदौलत मोहित ने 23 विकेट चटकाकर तहलका ही मचा दिया था. मोहित शर्मा आईपीएल 2014 में 23 विकेट चटकाकर पर्पल कैप विनर भी रहे हैं. यह आज भी एक सीजन में किसी अनकैप्ड गेंदबाज का एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है. इस सीजन में उन्होंने मुंबई के खिलाफ 14 रन देकर 4 विकेट लेने के अलावा सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए पर्पल कैप जीतने वाले चंद भारतीय गेंदबाजों में शामिल होने का कारनामा भी किया था. इसी प्रदर्शन के बाद मोहित को टीम इंडिया की कैप पहनने का भी मौका मिला था. 

हरियाणा के बल्लभगढ़ में हुआ जन्म 

तेज गेंदबाज मोहित शर्मा साल 2014 में टी20 वर्ल्ड कप और साल 2015 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया का हिस्सा रहे. 32 साल के मोहित ने साल 2015 के बाद से भारत के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है. इसी के साथ ही उनका क्रिकेट करियर भी खत्म हो गया. हरियाणा के बल्लभगढ़ में 18 सितंबर, 1988 को जन्मे मोहित ने टीम इंडिया के लिए 26 वनडे मैच में 31 विकेट और 8 टी20 इंटरनेशनल मैच में 6 विकेट लिए हैं. मोहित ने बांग्लादेश में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप 2014 में हिस्सेदारी करते हुए 3 विकेट लिए, लेकिन आईसीसी वर्ल्ड कप-2015 में उनकी गेंदबाजी शानदार रही. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में आयोजित इस वर्ल्ड कप में 13 विकेट अपने नाम किए थे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news