Team India के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे की मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए टीम के कप्तान
Advertisement

Team India के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे की मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए टीम के कप्तान

Rahul Dravid के बेटे अन्वय द्रविड़ अक्सर बल्ले से अपने प्रदर्शन के लिए सुर्खियां बटोरते हैं. उन्हें उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया. दिलचस्प बात यह है कि अन्वय एक विकेटकीपर भी हैं. राहुल द्रविड़ भी एक वक्त वनडे में टीम इंडिया के पूर्णकालिक विकेटकीपर थे.

Team India के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे की मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए टीम के कप्तान

Anvay Dravid: भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे अन्वय द्रविड़ को कर्नाटक की अंडर-14 टीम का कप्तान बनाया गया है. अन्वय कर्नाटक के लिए जूनियर क्रिकेट खेलते हैं और अक्सर बल्ले से अपने प्रदर्शन के लिए सुर्खियां बटोरते हैं. उन्हें उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया. 

पिता के नक्शेकदम पर अन्वय

दिलचस्प बात यह है कि अन्वय एक विकेटकीपर भी हैं. राहुल द्रविड़ भी एक वक्त वनडे में टीम इंडिया के पूर्णकालिक विकेटकीपर थे. उन्होंने तब काम संभाला जब भारत एक विकेटकीपर-बल्लेबाज के लिए संघर्ष कर रहा था. हालांकि महेंद्र सिंह धोनी के आने बाद से द्रविड़ एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलते नजर आए. 

अन्वय का क्रिकेट करियर अभी नया है. वह अपने पिता के रिकॉर्ड का अनुकरण करने की कोशिश करेंगे. अन्वय के बड़े भाई समित भी एक क्रिकेटर हैं. समित ने अंडर-14 स्तर पर 2019/20 सीज़न में दो दोहरे शतक लगाकर सुर्खियां बटोरी थीं. समित ने पहले ही अंडर-14 स्तर पर अपना नाम बना लिया है और अन्वय को अब टूर्नामेंट में अपना काम पूरा करना है.

वहीं, राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए कमर कस रही है. घरेलू टीम ने हैदराबाद में श्रृंखला के पहले मैच में 12 रन से जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 350 रनों का लक्ष्य दिया. न्यूजीलैंड के माइकल ब्रेसवेल ने शानदार शतकीय पारी खेली. उनके दम पर न्यूजीलैंड 337 के स्कोर तक पहुंच पाई.

मेहमान टीम का स्कोर एक समय 131/6 था और ऐसा लग रहा था कि मैच जल्दी खत्म हो जाएगा, लेकिन ब्रेसवेल और मिचेल सेंटनर (57) ने मैच को आखिरी ओवरों तक पहुंचाया. सीरीज का दूसरा वनडे 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाएगा. टीम इंडिया अगर इस मुकाबले को जीत जाती है तो वह सीरीज अपने नाम कर लगी. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news