Team India: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बीच मैदान कप्तान को लगी गंभीर चोट
Advertisement

Team India: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बीच मैदान कप्तान को लगी गंभीर चोट

Indian Cricket: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. भारतीय कप्तान को गंभीर चोट लगी है. इस चोट के चलते उन्हें मैदान से बाहर भी जाना पड़ा.

 

Team India: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बीच मैदान कप्तान को लगी गंभीर चोट

INDW vs BANW 2nd ODI: टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं. दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में 20 जुलाई से खेला जाएगा. दूसरी ओर बांग्लादेश में भारतीय महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का दूसरा मैच आज ढाका में खेला जा रहा है. इस मैच के बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है.

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स के अर्धशतक की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 228 रन बनाए हैं. लेकिन भारत की पारी के 28वें ओवर के दौरान टीम को एक बड़ा झटका लगा. इस ओवर में हरमनप्रीत कौर का बैट ग्राउंड पर फंस गया था, जिसके कारण वह अपना बैलेंस खो बैठी. इस चोट के बाद  35वें ओवर में एक गेंद उनके ग्लव्स पर लगी. जिसके बाद उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला किया.

चोटिल होने के बाद भी टीम के लिए की बल्लेबाजी

चोट के चलते हरमनप्रीत कौर ने 35वें ओवर में मैदान छोड़ने का फैसला किया था. लेकिन रिटायर्ड हर्ट होने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर एक बार फिर मैदान पर खेलने के लिए उतरी. वह 80 गेंद में 48 रन की पारी खेली खेलकर रिटायर्ड हर्ट थी और वापसा आते ही उन्होंने 82वीं गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. हरमनप्रीत कौर ने इस मैच में 88 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 52 रन बनाए.

भारत के लिए हर हाल में जीत जरूरी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस सीरीज में फिलहाल 0-1 से पीछे चल रही है. ऐसे में सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया का ये मैच हर हाल में जीतना होगा. बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. वहीं, भारत ने कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स के अर्धशतक की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 228 रन बनाए हैं. बांग्लादेश की ओर से नाहिदा अख्तर ने दो विकेट लिए.

Trending news