T20 World Cup: पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे भारत के ये 5 खिलाड़ी, अचानक खुल गई किस्मत
Advertisement
trendingNow11350285

T20 World Cup: पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे भारत के ये 5 खिलाड़ी, अचानक खुल गई किस्मत

Team India For T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. सेलेक्टर्स ने इस बार कई युवा चेहरों को टीम इंडिया में सेलेक्ट किया है. कई खिलाड़ियों की किस्मत खुली है, तो कइयों का दिल भी टूटा है. 

Team India

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. सेलेक्टर्स ने इस बार कई युवा चेहरों को टीम इंडिया में सेलेक्ट किया है. कई खिलाड़ियों की किस्मत खुली है, तो कइयों का दिल भी टूटा है. श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, संजू सैमसन और रवि बिश्नोई को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुना गया. वहीं, भारत के 5 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे. आइए एक नजर डालते हैं उन 5 खिलाड़ियों पर जिनकी किस्मत खुल गई. 

1. दीपक हुड्डा

टी20 के धाकड़ बल्लेबाज दीपक हुड्डा को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में दीपक हुड्डा नंबर 6 या नंबर 7 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. दीपक हुड्डा जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. दीपक हुड्डा ऑफ स्पिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में माहिर हैं. दीपक हुड्डा मिडिल ऑर्डर के बहुत खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार हैं. जरूरत पड़ने पर दीपक हुड्डा ओपनिंग भी कर सकते हैं. दीपक हुड्डा ने इस साल जून में आयरलैंड के खिलाफ एक टी20 शतक भी जड़ा था. दीपक हुड्डा बल्लेबाजी के साथ-साथ कसी हुई ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं.

2. युजवेंद्र चहल 

युजवेंद्र चहल को भी पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिला है. युजवेंद्र चहल की बात करें तो उनके पास एक से बढ़कर एक लेग स्पिन गेंदबाजी की वैरिएशन्स हैं. युजवेंद्र चहल टी-20 वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों के लिए घातक साबित हो सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर टी20 वर्ल्ड कप के दौरान वह जमकर कहर मचा सकते हैं. 

3. अक्षर पटेल

ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए मेन टीम इंडिया में मौका मिला है. चोटिल रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हैं. अक्षर पटेल ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में रवींद्र जडेजा की जगह प्लेइंग इलेवन में खेलेंगे. अक्षर पटेल घातक लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर हैं.

4. हर्षल पटेल 

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को भी पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में मौका मिला है. हर्षल पटेल शुरुआत और आखिरी के ओवरों में बहुत ही घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. हर्षल पटेल अपनी गति में लगातार मिश्रण करते हैं और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकने हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक बनाती है.

5. अर्शदीप सिंह

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी पहली बार चुना गया है. अर्शदीप सिंह बहुत तेजी के साथ सीख रहे हैं और डेथ ओवरों के माहिर गेंदबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया की पिचों को देखते हुए तो टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अर्शदीप सिंह की जगह बनती है. अर्शदीप सिंह बदल-बदल कर वाइड यॉर्कर फेंकने में माहिर हैं, जो उन्हें डेथ ओवरों में और भी खतरनाक गेंदबाज बनाती है.

Trending news