Team India: टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ी मुश्किल, किस पेसर को मिलेगी प्लेइंग-11 में जगह?
Advertisement

Team India: टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ी मुश्किल, किस पेसर को मिलेगी प्लेइंग-11 में जगह?

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम डोमिनिका में 12 जुलाई से सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगी. टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है कि आखिर एक जगह पर किस पेसर को मौका दिया जाए. एक स्पॉट के लिए 3 खिलाड़ी लाइन में हैं.

Team India: टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ी मुश्किल, किस पेसर को मिलेगी प्लेइंग-11 में जगह?

India vs West India 1st Test: भारतीय टीम डोमिनिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से 2 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेलेगी. टीम इंडिया के पास प्लेइंग-11 में केवल एक जगह खाली है और 3 पेसर्स लाइन में लगे हैं. देखना दिलचस्प होगा कि आखिर किसे मौका दिया जाएगा.

3 पेसर रेस में शामिल

वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार और नवदीप सैनी तीसरे तेज गेंदबाज की रेस में शामिल हैं. टीम मैनेजमेंट के लिए इनमें से किसी एक का चयन करना आसान नहीं होगा. पहला टेस्ट मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा. इस स्टेडियम ने अभी तक 5 टेस्ट तथा 4 वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की है. इस मैदान पर अंतिम टेस्ट 2017 में खेला गया था जिसमें पाकिस्तान ने तीन दिन के अंदर 101 रन से जीत दर्ज की थी.

 

टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ी परेशानी

भारतीय मैनेजमेंट के लिए तीसरे पेसर का चयन करना आसान नहीं होगा क्योंकि तीनों तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. नवदीप सैनी ने अपनी लय हासिल कर ली है और वह अपनी गति को कम किए बिना लंबे स्पेल फेंक सकते हैं. धीमी पिच पर ड्यूक गेंद से वह उपयोगी साबित हो सकते हैं. रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले लेफ्ट आर्म पेसर जयदेव उनादकट ने हाल में बांग्लादेश के खिलाफ 12 साल बाद अपना दूसरा टेस्ट मैच खेला था. बंगाल के 29 वर्षीय पेसर मुकेश का दावा भी कमजोर नहीं है. उन्होंने पिछले तीन सीजन में अपने खेल में काफी सुधार किया है और वह नई गेंद का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं.

इन 2 स्पिनर्स का खेलना तय

भारत का दोनों अनुभवी स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ उतरना तय है. वहीं, शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) अपने बल्लेबाजी कौशल और इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final-2023) में शानदार प्रदर्शन के कारण मोहम्मद सिराज के साथ तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा संभालेंगे. भारत के पास स्पिन विभाग में अक्षर पटेल भी हैं जो जडेजा की तरह ऑलराउंडर हैं. भारत हालांकि तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है.

Trending news