Team India: 2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अचानक आ गया ये खतरनाक खिलाड़ी, अब भारत की ट्रॉफी पक्की!
Advertisement

Team India: 2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अचानक आ गया ये खतरनाक खिलाड़ी, अब भारत की ट्रॉफी पक्की!

Team India: वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में अचानक एक ऐसा घातक और खतरनाक खिलाड़ी आ गया है, जो अपने दम पर भारत को वर्ल्ड चैम्पियन बना सकता है. बता दें कि इस साल अक्टूबर और नवंबर में भारत की धरती पर 2023 वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. टीम इंडिया में अब एक ऐसा खिलाड़ी आ गया है, जो भारत का 10 सालों से चला आ रहा आईसीसी टूर्नामेंट्स की ट्रॉफियों के सूखे को खत्म कर देगा. 

Team India

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में अचानक एक ऐसा घातक और खतरनाक खिलाड़ी आ गया है, जो अपने दम पर भारत को वर्ल्ड चैम्पियन बना सकता है. बता दें कि इस साल अक्टूबर और नवंबर में भारत की धरती पर 2023 वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. टीम इंडिया में अब एक ऐसा खिलाड़ी आ गया है, जो भारत का 10 सालों से चला आ रहा आईसीसी टूर्नामेंट्स की ट्रॉफियों के सूखे को खत्म कर देगा. 

 2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अचानक आ गया ये खतरनाक खिलाड़ी

तेज गेंदबाज जहीर खान ने जिस तरह 2011 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 21 विकेट्स लेकर उसे वर्ल्ड चैंपियन बनाने में बड़ा रोल निभाया था, ठीक उसी तरह तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी 2023 वर्ल्ड कप में भारत को ट्रॉफी जिताने में बड़ा रोल निभाएंगे. तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज में 7 विकेट लेकर साल 2023 की शानदार शुरुआत करने में कामयाबी हासिल की है. 

अब भारत की ट्रॉफी पक्की! 

श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में उमरान मलिक ने गुवाहाटी में 3 विकेट और कोलकाता में 2 विकेट लेकर भारत को सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त दिलाई. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह को लगता है कि उमरान मलिक 2023 वर्ल्ड कप के लिए तैयार हैं. आरपी सिंह ने कहा, 'यदि आप मौजूदा स्थिति को देखते हैं, तो उमरान मलिक स्पीड और टैलेंट के नजरिए से धीरे-धीरे सुधार कर रहे हैं और वह लंबे समय के लिए टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं. यदि आपके पास एक गेंदबाज है जो 150 प्लस गति से गेंदबाजी कर सकते हैं और बढ़ा सकते हैं. वह अच्छे टैलेंट के साथ अच्छी गेंदबाजी करते हैं.'

जमकर कहर मचा रहे हैं ये खिलाड़ी 

उमरान मलिक के अलावा, युवा दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शिवम मावी ने अपने टी20 करियर की अच्छी शुरुआत की, मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ 4/22 विकेट लिए. हालांकि अगले दो टी20 मैचों में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला, आरपी सिंह को लगता है कि मावी को 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप प्रारूप के लिए टीम में रखा जा सकता है. आरपी सिंह ने कहा, 'वह उत्तर प्रदेश की टीम का हिस्सा रहे हैं और (मैंने) उन्हें कई बार उनकी अकादमी में देखा है. वह एक इनस्विंग गेंदबाज है और उसके पास गति भी है, लेकिन तीन से चार चीजें हैं जो मैं एक टी20 गेंदबाज में देखता हूं, जैसे एक यॉर्कर है, जो मावी के लिए उतना सही नहीं है. उनके पास यॉर्कर है, लेकिन यह दस में से केवल चार बार होता है. यह कुछ ऐसा है जिसमें उन्हें सुधार करने की जरूरत है.'

(Source Credit - IANS)

Trending news