T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका से हारते ही साफ हो गया, सेमीफाइनल में भारत से भिड़ेगी ये खतरनाक टीम!
topStories1hindi1418342

T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका से हारते ही साफ हो गया, सेमीफाइनल में भारत से भिड़ेगी ये खतरनाक टीम!

Team India Semi Final: दक्षिण अफ्रीका से मिली हार ने यह कुछ हद तक साफ कर दिया कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत का सामना किस टीम से होने वाला है. भारत को टॉप पर आने के लिए ये दुआ करनी होगी कि दक्षिण अफ्रीका की टीम पाकिस्तान या नीदरलैंड्स के खिलाफ किसी एक मैच में हार जाए. वहीं, भारत को बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने बाकी बचे दोनों ही मैच जीतने होंगे. 

T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका से हारते ही साफ हो गया, सेमीफाइनल में भारत से भिड़ेगी ये खतरनाक टीम!

T20 World Cup: भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों रविवार को खेले गए ग्रुप 2 के टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. पर्थ की तेज और उछाल भरी पिच पर भारतीय बल्लेबाजों की पोल खुल गई और पूरे मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग पस्त नजर आई. दक्षिण अफ्रीका से मिली हार ने यह कुछ हद तक साफ कर दिया कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत का सामना किस टीम से होने वाला है. 

दक्षिण अफ्रीका से हारते ही साफ हो गया

दक्षिण अफ्रीका फिलहाल ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल में 5 अंकों के साथ टॉप पर है. दक्षिण अफ्रीका का नेट रनरेट भी +2.772 का है. दक्षिण अफ्रीका को अभी अपने ग्रुप में पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं. ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल में भारत को टॉप पर आने के लिए ये दुआ करनी होगी कि दक्षिण अफ्रीका की टीम पाकिस्तान या नीदरलैंड्स के खिलाफ किसी एक मैच में हार जाए. वहीं, भारत को बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने बाकी बचे दोनों ही मैच जीतने होंगे. 

भारत के ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर 2 पर रहने की संभावना

हालांकि दक्षिण अफ्रीका की टीम जिस खतरनाक फॉर्म में है, उसे देखकर लगता है कि वह पाकिस्तान और नीदरलैंड्स को हराकर ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर ही रहेगी. ऐसे में भारत के ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर 2 पर रहने की संभावना ज्यादा है. वहीं, ग्रुप 1 की प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो उसमें न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल टॉप पर बनी हुई है और उसे इस जगह से खिसकाना ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमों के लिए बहुत मुश्किल होगा.  

ग्रुप 1 की प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर

ग्रुप 1 की प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड की टीम 5 अंकों के साथ टॉप पर है. टीम ने दो मैच जीत लिए हैं, जबकि टीम का एक मैच बेनतीजा रहा था. न्यूजीलैंड की टीम का नेट रन रेट फिलहाल +3.850 है. दूसरे नंबर पर इस समय इंग्लैंड की टीम है, जिसके 3 मैचों के बाद 3 अंक हैं. इंग्लैंड की टीम एक मैच हार चुकी है और एक मैच जीत चुकी है और उसका एक मैच बेनतीजा रहा है.  

टॉप पोजीशन से खिसकाना बहुत मुश्किल

ग्रुप 1 में आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के भी 3-3 अंक हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और आयरलैंड के लिए न्यूजीलैंड को ग्रुप 1 की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पोजीशन से खिसकाना बहुत मुश्किल है. न्यूजीलैंड को अभी अपने ग्रुप में इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं. न्यूजीलैंड टीम की खतरनाक फॉर्म को देखकर लगता है कि वह इंग्लैंड और आयरलैंड को हराकर ग्रुप 1 की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर ही रहेगी.

सेमीफाइनल में भारत से भिड़ेगी ये खतरनाक टीम!

अगर ग्रुप 1 की प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर रहती है और ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल में भारत नंबर 2 पर रहता है, तो 9 नवंबर को सिडनी के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम बेहद खतरनाक है, उसने टीम इंडिया को साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हराकर बाहर कर दिया था. फिर साल 2021 में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी न्यूजीलैंड ने भारत का खिताब जीतने का सपना तोड़ा था. न्यूजीलैंड ने साल 2021 टी20 वर्ल्ड कप में भी भारत को ग्रुप दौर में हराकर टूर्नामेंट से बाहर धकेल दिया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news