T20 World Cup से पहले हुई बड़ी भविष्यवाणी, भारत को सेमीफाइनल में पहुंचा सकते हैं ये खिलाड़ी
Advertisement

T20 World Cup से पहले हुई बड़ी भविष्यवाणी, भारत को सेमीफाइनल में पहुंचा सकते हैं ये खिलाड़ी

Team India: टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही एक बड़ी भविष्यवाणी की गई है और ये बताया गया है कि कौन से धाकड़ खिलाड़ी भारत को इस बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा देंगे. टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत तीन दिन बाद ही 16 अक्टूबर से होने जा रही है. 

Team India

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही एक बड़ी भविष्यवाणी की गई है और ये बताया गया है कि कौन से धाकड़ खिलाड़ी भारत को इस बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा देंगे. टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत तीन दिन बाद ही 16 अक्टूबर से होने जा रही है. भारत को अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. बता दें कि भारत ने साल 2007 में उद्घाटन टी20 वर्ल्ड कप में खिताब जीता था, लेकिन उसके बाद से टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं किया है.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले हुई बड़ी भविष्यवाणी

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बताया है कि वो कौन से खिलाड़ी हैं, जो भारत को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचाने में बड़ा रोल निभाएंगे. हाल ही में सूर्यकुमार यादव के उभरने और मिडिल ऑर्डर में अनुभवी फिनिशर दिनेश कार्तिक की वापसी के बाद भारत की बल्लेबाजी लाइन-अप लय में दिखाई दे रही है. चोट के कारण तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति के बावजूद शास्त्री को लगता है कि भारतीय बल्लेबाज इस बार टीम को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में मदद कर सकते हैं.

भारत को सेमीफाइनल में पहुंचा सकते हैं ये खिलाड़ी

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा, 'मैं पिछले छह-सात वर्षों से इस टीम का हिस्सा रहा हूं. मुझे लगता है कि यह उतनी ही अच्छी लाइन-अप है, जितनी कि टी20 क्रिकेट में भारत की थी.' शास्त्री ने कहा, 'सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर, हार्दिक पांड्या नंबर 5 पर और ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक नंबर 6 पर हैं, यह एक बड़ा अंतर बनाता है क्योंकि यह टॉप ऑर्डर को जिस तरह से खेलना चाहिए, उन्हें खेलने की अनुमति देता है.'

भारत को इस एरिया में सुधार की जरूरत 

रवि शास्त्री के मुताबिक एक एरिया जिसमें भारत को शुरुआत से ही सुधार करना होगा, वह फील्डिंग है. शास्त्री ने कहा, 'वे 15-20 रन जो आप बचाते हैं, अंत में बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं, क्योंकि जब आप बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरते हैं तो आपको 15-20 रन अतिरिक्त लेने होते हैं.'

(With IANS Inputs)

Trending news