T20 वर्ल्ड कप में हर मैच की Playing XI में खेलेगा भारत का ये खिलाड़ी! बन गया रोहित का सबसे भरोसेमंद
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप में हर मैच की Playing XI में खेलेगा भारत का ये खिलाड़ी! बन गया रोहित का सबसे भरोसेमंद

T20 World Cup 2022: एक खिलाड़ी ऐसा है, जो टी20 वर्ल्ड कप के हर मैच की प्लेइंग इलेवन में भारत के लिए पक्का खेलेगा. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत ने जिस 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, उसमें एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी शामिल हैं.

Team India

Team India: टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने की तारीख अब ज्यादा दूर नहीं है. 16 अक्टूबर से ICC के इस मेगा इवेंट का आगाज ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होगा. टी20 वर्ल्ड कप में भारत 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलने उतरेगा, तब भारत के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के लिए ये बड़ी समस्या हो सकती है कि किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करें और किसको नहीं.

T20 वर्ल्ड कप में हर मैच की Playing XI में खेलेगा भारत का ये खिलाड़ी!

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत ने जिस 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, उसमें एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी शामिल हैं. ऐसे में एक खिलाड़ी ऐसा है, जो टी20 वर्ल्ड कप के हर मैच की प्लेइंग इलेवन में भारत के लिए पक्का खेलेगा. वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल हैं. अक्षर पटेल अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग से मैच का रुख पलटने वाले खिलाड़ी हैं. अक्षर पटेल अभी अपने करियर के शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और कप्तान रोहित शर्मा के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी बन गए हैं.   

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी है कप्तान रोहित का सबसे भरोसेमंद

अक्षर पटेल टी20 वर्ल्ड कप से पहले बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में  अक्षर पटेल ने कमाल का प्रदर्शन किया है. अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा 8 विकेट झटके हैं. अक्षर पटेल अपनी घातक लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी से कहर मचा रहे हैं. अक्षर पटेल नंबर 7 पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी करते हैं. ऐसे में अक्षर पटेल चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह टी20 वर्ल्ड कप के दौरान सभी मैचों में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल रहेंगे. 

अपने दम पर जिताए कई मैच

टेस्ट क्रिकेट, वनडे क्रिकेट, टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल में अक्षर पटेल ने अपने दम पर टीम इंडिया और दिल्ली कैपिटल्स को कई मैच जिताए हैं. सिर्फ बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि बॉलिंग में भी अक्षर पटेल कहर मचा रहे हैं. अक्षर पटेल की गेंदबाजी की बात करें तो वह अपने ओवर बहुत तेजी से पूरा करते हैं, साथ ही विकेट टू विकेट बॉलिंग से बल्लेबाजों को रन बनाने का कम ही मौका देते हैं. ऑस्ट्रेलिया में जब टीम इंडिया बड़े मैदानों पर टी-20 वर्ल्डकप खेल रही होगी, तब यही चीजें फायदा दिलवाएंगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news