T20 World Cup: टीम इंडिया का जलवा, नीदरलैंड्स पर जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में सीधे टॉप पर भारत
Advertisement
trendingNow11413485

T20 World Cup: टीम इंडिया का जलवा, नीदरलैंड्स पर जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में सीधे टॉप पर भारत

Team India: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने गुरुवार को खेले गए अपने टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में नीदरलैंड्स को 56 रनों से मात देकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. नीदरलैंड्स पर एकतरफा जीत के साथ ही टीम इंडिया ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. 

T20 World Cup: टीम इंडिया का जलवा, नीदरलैंड्स पर जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में सीधे टॉप पर भारत

T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने गुरुवार को खेले गए अपने टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में नीदरलैंड्स को 56 रनों से मात देकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. नीदरलैंड्स पर एकतरफा जीत के साथ ही टीम इंडिया ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. भारतीय टीम ने अब टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है. 

टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में सीधे टॉप पर भारत 

नीदरलैंड्स के खिलाफ 56 रनों की धमाकेदार जीत के बाद टीम इंडिया को जबरदस्त फायदा हुआ है. टीम इंडिया का नेट रनरेट अब +1.425 हो गया है. टीम इंडिया ने 2 मैचों में 2 जीत के साथ 4 प्वाइंट्स हासिल किए हैं. टीम इंडिया ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. दूसरे पायदान पर दक्षिण अफ्रीका, तीसरे पर बांग्लादेश, चौथे पर जिम्बाव्बे, पांचवें पर पाकिस्तान और छठे पर नीदरलैंड्स है.

fallback

ग्रुप 1 में न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर

ग्रुप 1 की प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड की टीम 2 मैचों में 3 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर है. न्यूजीलैंड का नेट रन रेट +4.450 है. वहीं, दूसरे स्थान पर एक जीत के साथ श्रीलंका, तीसरे स्थान पर एक जीत और एक हार के साथ इंग्लैंड, चौथे स्थान पर एक जीत के साथ आयरलैंड, पांचवें स्थान पर एक जीत और एक हार के साथ ऑस्ट्रेलिया और छठे स्थान पर एक हार के साथ अफगानिस्तान है.

जीत के रथ पर सवार टीम इंडिया 

भारत ने रोहित शर्मा (53), विराट कोहली (नाबाद 62) और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 51) के शानदार अर्धशतकों के बाद सटीक गेंदबाजी की बदौलत गुरुवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 मैच में नीदरलैंड्स को 56 रनों से करारी शिकस्त दी. यह भारत की लगातार दूसरी जीत है. भारतीय टीम के दो विकेट पर 179 रनों के जवाब में नीदरलैंड्स 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 123 रन ही बना सका और लक्ष्य का पीछा करने में असफल रहा. 

नीदरलैंड्स की ओर से टिम प्रिंगल (20) और कॉलिन एकरमैन (17) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. भारत की ओर से अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं, मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया. सूर्य को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

Trending news