Video: 'सुपरमैन' बने सूर्यकुमार यादव, हवा में छलांग लगाकर लपका ऐसा कैच कि हैरान रह गए दर्शक
Advertisement

Video: 'सुपरमैन' बने सूर्यकुमार यादव, हवा में छलांग लगाकर लपका ऐसा कैच कि हैरान रह गए दर्शक

Ind vs Nz 3rd t20 match: दिलचस्प बात ये है कि शुभमन गिल की जगह पृथ्वी शॉ को फील्डिंग के लिए बुलाया गया था. हार्दिक स्लिप के पोजिशन पर पहले पृथ्वी को खड़ा करने वाले थे लेकिन उन्होंने सूर्यकुमार यादव को स्लिप में खड़ा कर दिया. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने कमाल की फील्डिंग की.

Video: 'सुपरमैन' बने सूर्यकुमार यादव, हवा में छलांग लगाकर लपका ऐसा कैच कि हैरान रह गए दर्शक

Suryakumar Yadav catch video viral: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया के 'मिस्टर 360' सूर्यकुमार यादव ने अपनी खतरनाक फील्डिंग से सबका दिल जीत लिया. उन्होंने इस मैच में तीन कैच लपके और तीनों इसके बेहतरीन रहे जिसे देखने के बाद दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स और दिग्गजों ने उनकी तारीफ के पुल बांध दिए हैं. उन्होंने दो कैच स्लिप में और एक कैच बाउंड्री पर लपका. सूर्यकुमार यादव ने फिन एलन, ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सेंटनर का कैच पकड़कर पवेलियन भेज दिया.

पहला कैच

भारत ने शुभमन गिल की तूफान पारी की मदद से न्यूजीलैंड के सामने 235 रनों का विशाल टारगेट रखा. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा. कप्तान हार्दिक पंड्या की गेंद पर फिन एलन ने ड्राइव करने की कोशिश की, लेकिन बल्ले का बाहरी किनारा लेकर गेंद स्लिप में खड़े सूर्यकुमार यादव के सिर के ऊपर पहुंची और उन्होंने हवा में छलांग लगाकर इसे लपक लिया. उनके इस कैच को देखकर टीम के खिलाड़ी भी चकित रह गए.

 

दूसरा कैच
तीसरे ओवर में गेंद एक बार फिर कप्तान के हाथ में थी. उन्होंने ओवर की चौथी गेंद ग्लेन फिलिप्स को फेंकी, जिस पर उन्होंने कट मारने का प्रयास किया लेकिन वो इसे फाइन खेलने में विफल रहे और गेंद को सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर लपक लिया. ये गेंद पहले कैच के मुकाबले ज्यादा ऊंची थी लेकिन फिर भी सूर्यकुमार यादव ने कैच लपक लिया. इस कैच को देखकर ऐसा लगा कि ये सूर्यकुमार के पहले कैच का ही रिप्ले है क्योंकि ये हू-ब-हू वैसा ही कैच था.

तीसरा कैच
न्यूजीलैंड की पारी का 9वां ओवर चल रहा था. शिवम मावी ने मिशेल सेंटनर को गेंद फेंकी जिस पर उन्होंने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन बाउंड्री पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने उन्हें बाउंड्री लाइन से कुछ ही इंच पहले कैच कर लिया.

दिलचस्प बात ये है कि शुभमन गिल न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत में मैदान से बाहर थे और उनकी जगह फील्डिंग के लिए पृथ्वी शॉ को अंदर बुलाया गया था. पहले ओवर में हार्दिक स्लिप के पोजिशन पर पहले पृथ्वी को खड़ा करने वाले थे लेकिन उन्होंने पृथ्वी को बाउंड्री पर भेजकर सूर्यकुमार यादव को स्लिप में खड़ा कर दिया. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने कमाल की फील्डिंग का नजारा दिखाया.

टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 12.1 ओवर में 66 रन पर ही ऑलआउट हो गई. इस मैच को टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 168 रन से हराकर रनों के हिसाब से टी-20 फॉर्मेट की सबसे बड़ी जीत दर्ज की.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news