IND vs NZ: कप्तान पांड्या के खिलाफ खड़े हुए सूर्यकुमार यादव? लखनऊ की पिच पर दिया ये बड़ा बयान
Advertisement

IND vs NZ: कप्तान पांड्या के खिलाफ खड़े हुए सूर्यकुमार यादव? लखनऊ की पिच पर दिया ये बड़ा बयान

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर बड़ा बयान दिया है. सूर्या से पहले कप्तान हार्दिक पांड्या ने  इस मैच की पिच को टी20 मैच के लायक नहीं बताया था.

Photo (Twitter)

Suryakumar Yadav On Pitch controversy: लखनऊ के श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे के बाद से ही पिच पर खड़ा हुआ विवाद रूकने का नाम नहीं ले रहा है. कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने मुकाबला जीतने के बाद पिच पर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने इस मैच की पिच को टी20 मैच के लायक नहीं बताया था. वहीं, टी20 टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने पिच के विवाद पर अपनी अलग ही राय रखी है. 

लखनऊ की पिच पर सूर्या का बड़ा बयान 

भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव ने इकाना स्टेडियम की पिच विवाद को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि पिच ज्यादा मायने नहीं रखती और वे किसी भी तरह की सतह पर खेलने के लिए तैयार है. भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने दूसरे टी20 में 100 रन के लक्ष्य को आखिरी ओवर में मुश्किल से हासिल करने के बाद लखनऊ की पिच को हैरान करने वाला बताया था. पिच के असामान्य व्यवहार के लिए क्यूरेटर को भी दोषी ठहराया गया और उसे बर्खास्त कर दिया गया. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बड़ी बात 

सूर्यकुमार ने सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हमने (हार्दिक और मैंने) बाद में इस बारे में बात की, और यह तय किया कि भविष्य में हमें जो भी पिच मिलेगी, हम उसकी शिकायत नहीं करेंगे. यह पूरी तरह ठीक है.' सूर्यकुमार ने कहा, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस मिट्टी पिच पर खेलते हैं. ये चीजें आपके नियंत्रण में नहीं है. हमने वही किया जो हमारे नियंत्रण में था, हमें उसके अनुकूल ढलना था और उन परिस्थितियों के  साथ आगे बढ़ना था. लेकिन यह रोमांचक मैच था.'

घरेलू क्रिकेट को दिया शानदार खेल का श्रेय

पिछले कुछ समय से शानदार लय में चल रहे सूर्यकुमार ने अपनी सफलता का श्रेय घरेलू क्रिकेट के अनुभव  को दिया. सूर्यकुमार यादव ने कहा, 'इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण करने से पहले मैंने काफी घरेलू क्रिकेट खेली है, जिससे मुझे काफी मदद मिली है. आपको खुद से काफी मेहनत करनी होती है और अलग-अलग चुनौतीपूर्ण पिचों पर खेलते हुए की गयी मेहनत को मैंने आगे बढ़ाया. मैंने टीम में इतने सारे अनुभवी खिलाड़ियों को देखकर, उनसे बात कर काफी कुछ सीखा है.'

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news