IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव के निशाने पर रोहित शर्मा का 'सिक्सर' वाला रिकॉर्ड, नेपियर में तोड़ देंगे या...?
Advertisement

IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव के निशाने पर रोहित शर्मा का 'सिक्सर' वाला रिकॉर्ड, नेपियर में तोड़ देंगे या...?

IND vs NZ 3rd T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नंबर-3 पर बल्लेबाजी कर रहे सूर्यकुमार यादव गजब की फॉर्म में हैं. वह जमकर कीवी गेंदबाजों की क्लास ले रहे हैं. उन्होंने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है और अब उनके निशाने पर रोहित शर्मा का छक्कों से जुड़ा रिकॉर्ड है.

Suryakumar Yadav (Instagram)

Suryakumar Yadav stats, IND vs NZ: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. यह कीर्तिमान क्रिकेट के मैदान पर छक्कों से जुड़ा है, जो फिलहाल भारत के धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा के नाम दर्ज है. भारतीय टीम नेपियर में न्यूजीलैंड का सामना करेगी. टीम इंडिया की कमान धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं. पांड्या की कोशिश अपनी कप्तानी में इस सीरीज को जीतने की होगी. 

सीरीज जीतने के मकसद से उतरेगा भारत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच नेपियर के मैकलीन पार्क में खेला जाना है. इस मैच को जीतते ही टीम इंडिया सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंगटन में बारिश और खराब मौसम के कारण रद्द हो गया था. वहीं, दूसरे टी20 मैच में भारत ने 65 रनों से जीत दर्ज की, जिसमें सूर्यकुमार यादव ने शतक जड़ा. माउंट माउंगानुई में खेले गए उस मुकाबले में भारत ने 6 विकेट पर 191 रन बनाए जिसके बाद कीवी टीम 18.5 ओवर में 126 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.  

सूर्या पर नजरें

सीरीज में नंबर-3 पर बल्लेबाजी कर रहे सूर्यकुमार यादव गजब की फॉर्म में हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप-2022 में कुछ अच्छी पारियां खेलीं. अब वह न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की क्लास ले रहे हैं. उन्होंने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने पिछले साल टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया और अभी तक 1395 रन बना चुके हैं. इस फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका स्ट्राइक रेट भी 181 का है. अब नेपियर में उनके निशाने पर रोहित शर्मा का एक रिकॉर्ड होगा. अगर वह मैच में 9 छक्के लगा देते हैं तो रोहित को पीछे छोड़ देंगे.

कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के

मुंबई के रहने वाले 32 साल के सूर्यकुमार ने इस साल सभी फॉर्मेट में कुल 70 छक्के लगाए हैं. वह रोहित शर्मा के एक कैलेंडर ईयर में 78 छक्के के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने के करीब पहुंच गए हैं. सूर्यकुमार ने 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 67 जबकि 10 वनडे में 3 छ्क्के लगाए हैं. यदि नेपियर में वह इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाते हैं तो शिखर धवन की कप्तानी में शुरू होने वाली वनडे सीरीज में यह कमाल कर देंगे. बता दें कि रोहित ने साल 2019 में सभी फॉर्मेट में कुल 78 छक्के लगाए थे जबकि 2018 में उन्होंने कुल 74 छ्क्के जमाए.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news