SuryaKumar Yadav: टी20 क्रिकेट का बेस्ट खिलाड़ी नहीं सूर्यकुमार यादव, इस घातक गेंदबाज ने दिया चौंकाने वाला बयान
Advertisement

SuryaKumar Yadav: टी20 क्रिकेट का बेस्ट खिलाड़ी नहीं सूर्यकुमार यादव, इस घातक गेंदबाज ने दिया चौंकाने वाला बयान

India vs New Zealand: सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शतकीय पारी खेली. इस मैच के बाद एक घातक गेंदबाज ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि वह अभी टी20 के बेस्ट भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं. 

Photo (Twitter)

SuryaKumar Yadav vs New Zealand: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) इस समय सबसे शानदार फॉर्म में हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर भी उनका बल्ला जमकर चल रहा है. वह टी20 रैंकिंग में भी नंबर-1 बल्लेबाज बने हुए हैं. इस सब के बीच न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने चौंकाने वाला बयान दिया है. इस खिलाड़ी का मानना है कि सूर्यकुमार यादव टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे बेस्ट खिलाड़ी नहीं हैं. 

इस गेंदबाज ने दिया चौंकाने वाला बयान 
 
न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव की 111 रन की नाबाद पारी ने टी20 फॉर्मेट में टॉप बल्लेबाज के रूप में उनके रुतबे को बढ़ाया है. लेकिन अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी नेसूर्या की इस पारी के बाद कहा कि खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत का बल्लेबाज बल्लेबाज बनने के लिए उन्हें खुद को लगातार साबित करते रहना होगा. सूर्यकुमार ने इस मैच में 51 गेंदों पर नाबाद 111 रन की तूफानी पारी खेली, जिससे भारत ने छह विकेट पर 191 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड को 65 रन से शिकस्त दी.

इस वजह से सूर्या को नहीं मानते बेस्ट खिलाड़ी

टिम साउदी से मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब पूछा गया कि क्या इस मैच में उन्होंने भारत के बेस्ट टी20 बल्लेबाज को गेंदबाजी की तो उन्होंने कहा, 'भारत के पास कई महान टी20 खिलाड़ी रहे हैं. सूर्या के लिए बीते 12 महीने शानदार रहे हैं और यह लगातार दमदार पारी खेलने में सफल रहे है. भारत ने न केवल टी20 फॉर्मेट में बल्कि तीनों फॉर्मेट्स में भी कई अद्भुत क्रिकेटर दिए हैं. आपके पास इतने सारे खिलाड़ी हैं जो लंबे समय तक खेले हैं और उन्होंने इस दौरान बहुत कुछ हासिल किया है.'

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की लगाई क्लास 

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजे गए 32 साल के सूर्यकुमार ने के सामने न्यूजीलैंड के गेंदबाज बेबस नजर आए. उन्होंने इस दौरान कई बेहतरीन शॉट लगाए. सूर्यकुमार ने अपनी पारी के आखिरी 18 गेंदों में 64 रन बनाए. मैच में हैट्रिक पूरा करने वाले साउदी ने कहा, 'वह ऐसा खिलाड़ी है जो एक गेंद पर कई तरह के शॉट लगा सकता है. वह आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले 12 महीने से शानदार लय में है. उसने आज भी कमाल की पारी खेली.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news