IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले ये खिलाड़ी भी चोटिल, नागपुर टेस्ट से हुआ बाहर! सामने आया बड़ा अपडेट
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले ये खिलाड़ी भी चोटिल, नागपुर टेस्ट से हुआ बाहर! सामने आया बड़ा अपडेट

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज के पहले मैच से एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी बाहर हो सकता है.

 

Photo (Twitter)

India vs Australia 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी 2023 तक नागपुर में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच से पहले एक बड़ी खबर आ रही है. चोट के चलते इस मैच में एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी बाहर हो सकता है. ये खिलाड़ी गेंद और बल्ले दोनों से ही मुकाबले को बदलने के लिए जाना जाता है. ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से चोट के चलते मैदान से बाहर चल रहा है.

नागपुर टेस्ट से बाहर होगा ये खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green)  अभी भी अपनी चोट से उभर नहीं पाए हैं, ऐसे में वह पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं. आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया की तेज रफ्तार गेंद सीधा कैमरून ग्रीन (Cameron Green) के ग्लव्स पर जा लगी थी. इस चोट के चलते उनकी उंगली फ्रैक्चर हो गई थी. ऑस्ट्रेलिया टीम के उपकप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कैमरून ग्रीन की चोट पर बड़ा अपडेट दिया है, जिससे ये माना जा सकता है कि वह पहले मैच से बाहर हो सकते हैं. 

स्टीव स्मिथ ने दिया ये बड़ा अपडेट 

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कैमरून ग्रीन (Cameron Green) की चोट पर अपडेट देते हुए बताया, 'मुझे नहीं लगता कि वह पहला टेस्ट मैच खेल पाएंगे, मुझे नहीं लगता कि उन्होंने अभी तक तेज गेंदबाजों का सामना किया है. इसलिए मैं यह कहने की हिम्मत करता हूं कि वह नहीं खेलेगा लेकिन कौन जानता है. मुझे पूरा यकीन नहीं है. हम इंतजार करेंगे और देखेंगे.'

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कही थी ये बात 

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने हाल ही में कैमरून ग्रीन (Cameron Green) के बारे में बात करते हुए कहा था कि यदि कैमरून गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं है, तो उन्हें एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में मौका दिया जा सकता है, लेकिन अगर वह बल्लेबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाते हैं, तो मैट रेनशॉ और पीटर हैंड्सकॉम्ब की तरफ देखा जा सकता है. 

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम

पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉश हेजलवुड, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, लांस मॉरिस, एश्टन एगर, मिचेल स्वेप्सन, नाथन लियोन, जॉश हेजलवुड, स्कॉट बोलैंड. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news