IND vs SA Test Series: सेंचुरियन टेस्ट से पहले कप्तान बावुमा ने डाल दिए हथियार? भारत के इन प्लेयर्स से लग रहा डर!
Advertisement
trendingNow12028832

IND vs SA Test Series: सेंचुरियन टेस्ट से पहले कप्तान बावुमा ने डाल दिए हथियार? भारत के इन प्लेयर्स से लग रहा डर!

सेंचुरियन में होने वाले इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच से पहले मेजबान टीम के कप्तान ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की क्षमता पर बड़ी बात कह दी है.  

IND vs SA Test Series: सेंचुरियन टेस्ट से पहले कप्तान बावुमा ने डाल दिए हथियार? भारत के इन प्लेयर्स से लग रहा डर!

Temba Bavuma: साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा का मानना है कि मंगलवार को सुपरस्पोर्ट पार्क में दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले भारत के गेंदबाजी आक्रमण में मेजबान टीम के लाभ को खत्म करने की पर्याप्त ताकत और क्षमता है. इस बात से पता चलता है कि कहीं न कहीं कप्तान और मेजबान टीम को भारतीय मजबूत गेंदबाजी क्रम से खतरा महसूस हो रहा है. बता दें कि मोहम्मद शमी चोट के चलते सीरीज से बाहर हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप फाइनल के बाद पहली बार मैदान में दिखाई देंगे. इनके अलावा मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार स्क्वॉड का हिस्सा हैं.

भारत की गेंदबाजी मजबूत 

भारत की स्पिन ताकत रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा हैं. दोनों ही काफी अनुभवी हैं जो भारतीय गेंदबाजी को अन्य टीमों के मुकाबले बेहद मजबूत बनाते है. टेम्बा बावुमा ने मैच से पहले कहा, 'हम परिस्थितियों को काफी बेहतर ढंग से समझते हैं, इसलिए आप हमसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे, लेकिन उनकी(भारत) गेंदबाजी काफी मजबूत है. सच तो यह है कि वे अपने गेंदबाजी आक्रमण के कारण ही एकतरफा सफलता हासिल कर पाए हैं.'

अजेय रिकॉर्ड कायम रखना चाहेगी मेजबान टीम  

अफ्रीकी कप्तान का यह भी मानना है कि अनुभवी ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर के दो मैचों की सीरीज के समापन पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय भी साउथ अफ्रीका को मजबूत भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरणा देगा. बता दें कि साउथ अफ्रीका का भारत के खिलाफ घरेलू मैदान पर अजेय रहने का रिकॉर्ड है. बावुमा का मानना है कि प्रोटियाज टीम उस बेहतरीन रिकॉर्ड को बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी.

दोनों टीमों का टेस्ट स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, अभिमन्यु ईश्वरन, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), टोनी डि जोर्जी, डीन एल्गर, एडेन मार्करम, कीगन पीटरसन, मार्को यानसेन, वियान मुल्डर, डेविड बेडिंघम (विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स (विकेटकीपर), कायेल वेरेयेन, नंद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएट्जी, केशव महाराज, लुंगी एंगिडी, कगिसो रबाडा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)     

Trending news