BCCI की मीटिंग में ऐसा क्या हुआ? अध्‍यक्ष पद से हट रहे सौरव गांगुली ने ठुकरा दिया IPL चेयरमैन का पद
Advertisement

BCCI की मीटिंग में ऐसा क्या हुआ? अध्‍यक्ष पद से हट रहे सौरव गांगुली ने ठुकरा दिया IPL चेयरमैन का पद

Sourav Ganguly: बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हट रहे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को आईपीएल के चेयरमैन पद की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने बड़ी शालीनता से इसे नामंजूर कर दिया.

BCCI की मीटिंग में ऐसा क्या हुआ? अध्‍यक्ष पद से हट रहे सौरव गांगुली ने ठुकरा दिया IPL चेयरमैन का पद

Sourav Ganguly refused IPL Chairman Post: सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की जगह रोजर बिन्नी (Roger Binny) का बीसीसीआई अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है. इसको लेकर पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच राजनीति तेज हो गई है. टीएमसी ने सौरव गांगुली के पद से हटने को लेकर दादा का अपमान बताया है. उनका कहना है कि अगर जय शाह (Jay Shah) बीसीसीआई सचिव बने रह सकते हैं तो सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष क्यों नहीं बन रह सकते हैं.

BCCI की मीटिंग में ऐसा क्या हुआ?

इस बीच खबर है कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई अध्यक्ष का चुनाव लड़ना चाहते थे और उन्होंने कल (11 अक्टूबर) हुई बीसीसीआई की बैठक में भी अपनी बात रखी थी. गांगुली बीसीसीआई या आईसीसी अध्यक्ष बनना चाहते थे, लेकिन उन्हें बताया गया कि बोर्ड अध्यक्ष पद को दूसरा कार्यकाल देने का चलन नहीं है. बैठक के दौरान गांगुली IPL चेयरमैन का पद ऑफर किया गया था, जिसे लेने से उन्होंने मना कर दिया.

गांगुली ने इस वजह से ठुकराया IPL चेयरमैन पद

बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, 'सौरव को आईपीएल के चेयरमैन पद की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने बड़ी शालीनता से इसे नामंजूर कर दिया. उनका तर्क था बीसीसीआई अध्यक्ष बने रहने के बाद वह उसकी उप समिति का प्रमुख नहीं बन सकते. उन्होंने (अध्यक्ष) पद पर बने रहने में दिलचस्पी दिखाई थी.' बता दें कि गांगुली के मना करने पर अरुण सिंह धूमल को आईपीएल का चेयरमैन बनाने का फैसला किया गया है, जो बृजेश पटेल की जगह लेंगे.

रोजर बिन्नी ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा

भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे रोजर बिन्नी (Roger Binny) ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर दिया है. रोजर बिन्नी के इस शीर्ष पद पर निर्विरोध चुने जाने की उम्मीद है. बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि रोजर बिन्नी ने अध्यक्ष पद, मैंने उपाध्यक्ष पद, जय शाह ने सचिव, आशीष शेलार ने कोषाध्यक्ष और देवजीत सैकिया ने संयुक्त सचिव पद के लिए नामांकन भरे हैं.

बेंगलुरू के रहने वाले 67 वर्षीय रोजर बिन्नी (Roger Binny) बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने वाले अब तक एकमात्र उम्मीदवार हैं और अगर कोई और उम्मीदवार दावेदारी पेश नहीं करता है तो 18 अक्टूबर को मुंबई में होने वाली बोर्ड की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में वह सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की जगह बीसीसीआई अध्यक्ष बनेंगे.

जय शाह बने रहेंगे बीसीसीआई सचिव

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बेटे जय शाह (Jay Shah) ने भी नामांकन दायर किया है और अगर कोई अन्य उम्मीदवार मैदान में नहीं उतरता है तो वह लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए बीसीसीआई सचिव बने रहेंगे. जय शाह के इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के बोर्ड में भी सौरव गांगुली की जगह भारतीय प्रतिनिधि बनने की उम्मीद है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news