Test Series: जुलाई में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए शेड्यूल का ऐलान, टीम का स्क्वॉड पहले ही आया सामने
Advertisement
trendingNow11746997

Test Series: जुलाई में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए शेड्यूल का ऐलान, टीम का स्क्वॉड पहले ही आया सामने

PAK vs SL Series: पाकिस्तान क्रिकेट टीम और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का शेड्यूल सामने आ गया है. वहीं, पाकिस्तान की टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है.

Test Series: जुलाई में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए शेड्यूल का ऐलान, टीम का स्क्वॉड पहले ही आया सामने

PAK vs SL 2 Match Test Series: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आगामी जुलाई महीने में श्रीलंका के दौरे पर जाना है, जहां टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 16 जुलाई को गॉल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा. वहीं, दूसरा टेस्ट कोलंबो में सिंघली स्पोर्ट्स क्लब में 24-28 जुलाई से के बीच खेला जाएगा. आपको बात दें कि बाबर आजम की टीम 9 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और 11 जुलाई को दो दिवसीय वॉर्म-अप मैच खेलेगी.

दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज

श्रीलंका की सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2023-25 चक्र में पाकिस्तान का पहला असाइनमेंट होगा. इससे पहले 2022 में दोनों टीमों के बीच श्रीलंका में खेली गई टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई थी. श्रीलंका दौरे पर पाकिस्तान ने 342 रनों के लक्ष्य को पीछा करते हुए सफलतापूर्वक चेज किया और पहला टेस्ट चार विकेट से जीत लिया था. लेकिन मेजबान टीम ने दूसरे टेस्ट में 246 रन की जीत के साथ श्रृंखला को बराबर कर लिया. पाकिस्तान ने आखिरी बार 2014 में सिंघली स्पोर्ट्स क्लब, कोलंबो में एक टेस्ट खेला था. इसने इस मैदान पर छह टेस्ट खेले हैं, जिनमें से एक में जीत हासिल की है, जबकि चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

पाकिस्तान की टीम का हो चुका है ऐलान

इस टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान पहले की किया जा चुका है. बाबर आजम टीम का कप्तानी करते नजर आएंगे, जबकि मोहम्मद रिजवान को उपकप्तानी सौंपी गई है. साथ ही चोट के चलते पिछले एक साल से टीम से बाहर चल रहे धाकड़ तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की वापसी हुई है और 21 साल के युवा खिलाड़ी मोहम्मद हुरैरा को भी मौका दिया गया है. हुरैरा ने फर्स्ट क्लास करियर में शानदार बल्लेबाजी की है. उन्होंने अब तक खेले 24 मैचों में 68.24 की औसत के साथ 2252 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 8 शतक और इतने ही अर्धशतक भी निकले हैं.

टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम  

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर/उपकप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नोमान अली, सलमान अली आगा , सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील, शाहीन अफरीदी और शान मसूद.

 

Trending news