Gujarat Titans: 24 के शुभमन IPL-2024 में संभालेंगे गुजरात की कप्तानी, हार्दिक के छोड़ते ही ऐलान
trendingNow11981182

Gujarat Titans: 24 के शुभमन IPL-2024 में संभालेंगे गुजरात की कप्तानी, हार्दिक के छोड़ते ही ऐलान

Gujarat Titans Captain: धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस जाते ही पूर्व चैंपियन गुजरात टाइटंस को नया कप्तान मिल गया है. अब गुजरात की कप्तानी की जिम्मेदारी 24 साल के शुभमन गिल (Shubman Gill) संभालेंगे. 

Gujarat Titans: 24 के शुभमन IPL-2024 में संभालेंगे गुजरात की कप्तानी, हार्दिक के छोड़ते ही ऐलान

Gujarat Titans New Captain, IPL 2024 : भारत के धाकड़ ऑलराउंडर और टी20 फॉर्मेट के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2024) से पहले अपनी टीम बदल ली है. उन्होंने गुजरात टाइटंस को छोड़कर मुंबई इंडियंस में वापसी कर ली है. अब पूर्व चैंपियन गुजरात टाइटंस को नया कप्तान मिल गया है. गुजरात टीम की कप्तानी अगले सीजन में 24 साल के शुभमन गिल (Shubman Gill) संभालेंगे. 

हार्दिक के छोड़ते ही ऐलान

गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस के पास वापस लौटने के हार्दिक पंड्या के फैसले के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन के लिए शुभमन गिल को कप्तान नियुक्त किया. हार्दिक के ट्रेड होने में गुजरात टाइटंस को मुंबई इंडियंस से 15 करोड़ रुपये के अलावा ट्रांसफर फीस के तौर पर मोटी राशि मिलेगी. इसका एक हिस्सा हार्दिक के पास भी जाएगा.

2023 में जीती ऑरेंज कैप

हार्दिक के गुजरात टीम का साथ छोड़ने की पुष्टि होने के बाद गिल कप्तान के रूप में पहली पसंद थे जिन्होंने पिछले सीजन में 890 रन के साथ प्रतिष्ठित ‘ऑरेंज कैप’ हासिल की थी. गिल का ये प्रदर्शन दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) के एक सीजन में 973 रन के सर्वकालिक रिकॉर्ड के बाद दूसरे स्थान पर है. गिल ने बयान में कहा, ‘मुझे गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने पर खुशी और गर्व है. इतनी अच्छी टीम का नेतृत्व करने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देता हूं. आईपीएल में हमारे 2 असाधारण सीजन रहे हैं और मैं क्रिकेट के हमारे रोमांचक ब्रांड के साथ टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं.’

टी20 में जड़े हैं 5 शतक

शुभमन गिल के पास छोटी उम्र में ही अच्छा-खासा अनुभव है. उन्होंने करियर में अभी तक ओवरऑल 123 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें 5 शतक और 22 अर्धशतकों की मदद से कुल 3771 रन जोड़े हैं.  दिलचस्प है कि गिल ने इसी साल जनवरी में श्रीलका के खिलाफ इस फॉर्मेट में भारत के लिए अपना पहला मैच खेला था. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में भी एक शतक ठोका है. 

Trending news