Shubman Gill: शुभमन गिल को अंपायर के खिलाफ ट्वीट करना पड़ा भारी, ICC ने सुनाई ये बड़ी सजा
Advertisement
trendingNow11734611

Shubman Gill: शुभमन गिल को अंपायर के खिलाफ ट्वीट करना पड़ा भारी, ICC ने सुनाई ये बड़ी सजा

Shubman Gill: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान शुभमन गिल ने अंपायर के खिलाफ एक ट्वीट किया था. गिल के ट्वीट के खिलाफ आईसीसी ने बड़ा एक्शन लिया है.

Shubman Gill: शुभमन गिल को अंपायर के खिलाफ ट्वीट करना पड़ा भारी, ICC ने सुनाई ये बड़ी सजा

Shubman Gill fined: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) में टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) दोनों ही पारियों में फ्लॉप रहे. मैच की दूसरी पारी के दौरान उनके विकेट पर काफी विवाद देखने को मिला था. शुभमन गिल (Shubman Gill) कैच आउट हुए थे, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों का मानना था की वह आउट नहीं थे. गिल ने भी सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर करते हुए अंपायर के फैसले पर सवाल उठाए थे. उनके इस ट्वीट पर अब आईसीसी ने एक्शन लेते हुए सजा सुना दी है.

अंपायर के खिलाफ ट्वीट करना पड़ा भारी

शुभमन गिल (Shubman Gill) मैच की दूसरी पारी में स्कॉट बोलेंड की एक शानदार गेंद पर स्लिप में अपना कैच थे बैठे थे. स्लिप पर खड़े कैमरून ग्रीन ने ये कैच लपका था. हालांकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद मैदान पर टच हुई, मगर थर्ड अंपायर रिचर्ड केटलब्रॉ (Richard Kettleborough) ने उन्हें आउट ही दिया. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने इस फैसले की आलोचना करते हुए एक ट्वीट किया था, जिसके चलते आईसीसी ने ये एक्शन लिया है.

ICC ने शुभमन गिल के खिलाफ लिया एक्शन

शुभमन गिल (Shubman Gill) को टेस्ट के चौथे दिन उन्हें आउट देने के फैसले की आलोचना करने के लिए जुर्माने का सामना करना पड़ेगा, ये अनुच्छेद 2.7 का उल्लंघन है, जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच में होने वाली घटना के संबंध में सार्वजनिक आलोचना या अनुचित टिप्पणी से संबंधित है. युवा सलामी बल्लेबाज पर उनकी मैच फीस का 15% का जुर्माना लगाया गया है. वहीं, धीमी ओवर गति के लिए भी अपने फीस का 100% का जुर्माना भी देना होगा.

दोनों पारियों में फ्लॉप रहे शुभमन गिल

आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में फ्लॉप साबित हुए. शुभमन गिल (Shubman Gill) इस मैच की पहली पारी में 13 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं, दूसरी पारी में शुभमन गिल (Shubman Gill) 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

 

Trending news