Shreyas Iyer : सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर पहली बार बोले श्रेयस अय्यर, बताया आखिर क्यों नहीं मिली जगह?
Advertisement
trendingNow12283683

Shreyas Iyer : सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर पहली बार बोले श्रेयस अय्यर, बताया आखिर क्यों नहीं मिली जगह?

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं मिली. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए स्क्वॉड में उन्हें शामिल नहीं किया गया. IPL 2024 में KKR को चैंपियन बनाने वाले इस बल्लेबाज ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट और टीम से बाहर होने को लेकर खुलकर बात की है.  

Shreyas Iyer : सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर पहली बार बोले श्रेयस अय्यर, बताया आखिर क्यों नहीं मिली जगह?

Shreyas Iyer : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं मिली. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए स्क्वॉड में उन्हें शामिल नहीं किया गया. IPL 2024 में KKR को चैंपियन बनाने वाले इस बल्लेबाज ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट और टीम से बाहर होने को लेकर खुलकर बात की है. बता दें कि 2023 में भारत को मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप में श्रेयस अय्यर का बल्ला जमकर बोला था. उन्होंने 500 से ऊपर रन बनाए थे, लेकिन इस साल की शुरुआत उनके लिए बेहद खराब रही. पहले वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से चोट के चलते बाहर हुए और इसके बाद BCCI ने उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से ही बाहर कर दिया.

क्या बोले अय्यर?

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शुक्रवार को अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर कर काफी कुछ कहा. उन्होंने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के बाद कम्युनिकेशन की कमी और कुछ फैसले उनके पक्ष में नहीं जाने के कारण उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं मिली. पिछले साल वनडे विश्व कप में अय्यर ने दो शतक और पांच अर्ध शतक की मदद से 530 रन बनाए थे और उनका औसत 66.25 रहा था. वह भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर थे.

कॉन्ट्रैक्ट से हुए थे बाहर

घरेलू क्रिकेट पर आईपीएल को प्राथमिकता देने के कारण अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया था. अय्यर ने अपने यूट्यूब चैनल पर जारी वीडियो में कहा, 'मैंने विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उसके बाद मैं कुछ दिन के लिए आराम करना चाहता था. कम्युनिकेशन की कमी के कारण कुछ फैसले मेरे पक्ष में नहीं गए. लेकिन आखिर में बल्ला मेरे हाथ में रहेगा और यह मेरे पर निर्भर करता है कि मैं कैसा प्रदर्शन करता हूं.' 

घरेलू क्रिकेट खेला

किशन ने साल के पहले 6 महीनों में घरेलू क्रिकेट को पूरी तरह से छोड़ दिया था और आईपीएल से ठीक पहले कॉम्पिटिटिव क्रिकेट खेलना शुरू किया था, जबकि अय्यर ने मुंबई के लिए कुछ रणजी ट्रॉफी मैचों में हिस्सा लिया था. रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल से बाहर होने के बाद अय्यर सेमीफाइनल के साथ-साथ फाइनल में भी खेले. इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने विदर्भ के खिलाफ 95 रनों की तेज पारी खेली थी.

रणजी और IPL जीतना...

अय्यर ने आगे कहा कहा, 'मैंने फैसला किया कि रणजी ट्रॉफी और आईपीएल जीतना अतीत में जो कुछ हुआ उसका कड़ा जवाब होगा और शुक्र है कि सब कुछ मेरे अनुकूल हुआ.' बता दें कि अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस साल आईपीएल का खिताब जीता और टीम तीसरी बार इस टूर्नामेंट को जीतने में सफल रही. उन्होंने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को पहले 113 पर समेटा और फिर आसानी से सफल रन चेज किया.

रणजी फाइनल में की थी शानदार बल्लेबाजी

इस साल हुए रणजी ट्रॉफी के फाइनल में श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की थी. पहली पारी में 7 रन पर आउट होने के बाद अय्यर ने शानदार वापसी करते हुए दूसरी पारी में 95 रन ठोक दिए. हालांकि, वह शतक से 5 रन दूर रह गए, लेकिन मुंबई को विदर्भ पर जीत दिलाने में उनकी इस पारी ने अहम भूमिका निभाई. 

Trending news