IND vs AUS: टीम इंडिया की हार पर बोले Shoaib Akhtar, ‘विराट के लिए ये एक बुरा सपना’
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया की हार पर बोले Shoaib Akhtar, ‘विराट के लिए ये एक बुरा सपना’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में महज 36 रन बनाकर टीम इंडिया ने सबको हैरानी में डाल दिया है. कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों भी भारतीय बल्लेबाजों के ऐसे प्रदर्शन से हैरानी में हैं.

शोएब अख्तर और विराट कोहली (File Photo)

कराची: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की शर्मनाक हार से पूरा क्रिकेट जगत सकते में है. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर भी एडिलेड टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों के पतन से हैरान हैं. 

  1. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार
  2. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने इस हार पर दिया बड़ा बयान
  3. शोएब अख्तर ने कहा ‘कोहली के लिए निश्चित तौर पर दुस्वप्न था’

भारतीय टीम दूसरी पारी में अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर ऑल आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया ने मैच आठ विकेट से जीतकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई. 

तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि उन्होंने जो कुछ देखा उस पर उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था.

उन्होंने कहा, ‘यह देखना कोहली के लिए निश्चित तौर पर दुस्वप्न था कि उनकी पूरी टीम केवल 36 रन पर आउट हो गयी. बल्लेबाजों का रवैया सकारात्मक नहीं था. पहली पारी में बढ़त हासिल करके उनके पास जीत का बहुत अच्छा मौका था’.

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने कहा, ‘मुझे तब विश्वास नहीं हुआ जब सुबह मैंने ऑस्ट्रेलिया को दोबारा बल्लेबाजी करते हुए देखा और उन्हें केवल 90 रन की जरूरत थी’.

उन्होंने कहा, ‘मैंने आउट होने के तरीकों पर गौर किया और ईमानदारी से कहूं तो पिच में कुछ भी गलत नहीं था. मुझे लगता है कि बल्लेबाजों ने जज्बा नहीं दिखाया और वे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों को खेलने को लेकर दोहरी मानसिकता में लगे’.

पूर्व कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने कहा कि पाकिस्तानी टीम भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शारजाह में इसी तरह से 59 और 53 रन पर आउट हो गयी थी.

लतीफ ने कहा, ‘ऐसा होता है जब गेंदबाज हर समय सही क्षेत्र पर गेंद करते हैं और गेंद बल्ले का किनारा लेकर सीधा क्षेत्र रक्षकों के पास जाती है. मुझे लगता है कि यह पतन इसलिए हुआ क्योंकि भारतीय बल्लेबाज शायद गेंदबाजों पर हावी होने की मानसिकता के साथ क्रीज पर उतरे थे’.

दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने इसे भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे बुरा दिन बताया. उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो कुछ गेंदों को खेलना बहुत मुश्किल था लेकिन मुझे इस पर हैरानी हुई कि किसी ने भी संघर्ष नहीं किया. यह टीम 36 रन पर आउट होने लायक नहीं है.

 

Trending news