Ranji Trophy: शार्दुल ठाकुर ने रणजी ट्रॉफी में बल्ले से मचाया तूफान, छक्के से पूरा किया शतक, अश्विन भी हैरान
Advertisement
trendingNow12139109

Ranji Trophy: शार्दुल ठाकुर ने रणजी ट्रॉफी में बल्ले से मचाया तूफान, छक्के से पूरा किया शतक, अश्विन भी हैरान

भारत के अनुभवी खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने एक बार फिर अपने बल्ले से धमाल मचाया है. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में मुंबई के लिए धमाकेदार शतक लगाया.

Ranji Trophy: शार्दुल ठाकुर ने रणजी ट्रॉफी में बल्ले से मचाया तूफान, छक्के से पूरा किया शतक, अश्विन भी हैरान

Shardul Thakur Century: भारत के अनुभवी खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने एक बार फिर अपने बल्ले से धमाल मचाया है. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में मुंबई के लिए धमाकेदार शतक लगाया. शार्दुल ने भारतीय टीम के लिए कई बार बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है. अब उन्होंने मुंबई के लिए भी तूफानी बल्लेबाजी की. शार्दुल ने शतक लगाकर तमिलनाडु पर टीम को बड़ी बढ़त दिलाई. उन्होंने 89 गेंद पर अपनी सेंचुरी पूरी की. यह उनका प्रथम श्रेणी में पहला शतक है. शार्दुल 109 रन बनाकर आउट हुए. उनकी इस पारी में 13 चौके और 4 छक्के शामिल रहे.

सिक्स लगाकर पूरा किया शतक

शार्दुल ने तीन मार्च को मैच के दूसरे दिन अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 81 ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाया. अजित राम की गेंद पर सिक्स लगाकर उन्होंने शतक पूरा किया. शार्दुल इन दिनों भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने गेंदबाजी में दो विकेट लिए. उसके बाद अब बल्लेबाजी में गदर मचा दिया. शार्दुल की बल्लेबाजी को देखकर भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी हैरान रह गए. अश्विन ने ठाकुर को 'लॉर्ड बीफी' कहा और मजाकिया अंदाज में उनसे इतना अच्छा नहीं खेलने के लिए कहा.

12 साल में पहला शतक

शार्दुल इससे पहले प्रथम श्रेणी मैचों आठ अर्धशतक लगा चुके थे. उन्होंने 12 साल के करियर में पहला शतक लगाया है. शार्दुल के नाम टेस्ट में भारत के लिए चार अर्धशतक लगाया है. उनके नाम वनडे में भी एक अर्धशतक है. तमिलनाडु के खिलाफ शतक लगाकर एक बार फिर से शार्दुल ने साबित कर दिया कि वह टीम इंडिया में बतौर गेंदबाजी ऑलराउंडर वापसी कर सकते हैं.

अय्यर और रहाणे हुए फेल

मैच में तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उसका यह निर्णय गलत साबित हुआ और टीम 146 रन पर सिमट गई. विजय शंकर ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. वॉशिंगटन सुंदर 43 रन बनाकर आउट हुए. मुंबई के लिए तुषार देशपांडे ने तीन विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर, मुशीर खान और तनुष कोटियान को दो-दो सफलता मिली. मुंबई के लिए मुशीर खान ने पहली पारी में 55 रन बनाए. अजिंक्य रहाणे 15, पृथ्वी शॉ 5 और श्रेयस अय्यर 3 रन बनाकर आउट हुए. हार्दिक तमोरे ने 35 रन बनाए.

विश्व कप के बाद से बाहर हैं शार्दुल

शार्दुल ठाकुर पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान भारतीय टीम में थे. उसके बाद से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. शार्दुल का चयन नहीं हो रहा है. शार्दुल ने इस शतक से चयनकर्ताओं को संकेत दे दिया है. शार्दुल भारत के लिए 11 टेस्ट, 47 वनडे और 25 टी20 मैच खेल चुके हैं. टेस्ट में उनके नाम 331 रन और 31 विकेट हैं. वनडे में उन्होंने 329 रन बनाने के साथ-साथ 65 विकेट लिए हैं. टी20 में उन्होंने 69 रन बनाने के अलावा 33 विकेट लिए हैं.

Trending news