IND vs WI: भारत के सामने बुरी तरह फेल हुई विंडीज टीम, एक नहीं 3-3 शर्मनाक रिकॉर्ड कर लिए नाम!
Advertisement

IND vs WI: भारत के सामने बुरी तरह फेल हुई विंडीज टीम, एक नहीं 3-3 शर्मनाक रिकॉर्ड कर लिए नाम!

Barbados ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच (IND vs WI 1st ODI) बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और विंडीज टीम की पारी महज 114 रन पर समेट दी.

IND vs WI: भारत के सामने बुरी तरह फेल हुई विंडीज टीम, एक नहीं 3-3 शर्मनाक रिकॉर्ड कर लिए नाम!

India vs West Indies, 1st ODI Highlights: बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच (IND vs WI 1st ODI) पूरी तरह गेंदबाजों के नाम रहा. टीम इंडिया ने इस मैच में वेस्टइंडीज की पारी सिर्फ 114 रन पर समेट दी. इससे मेजबान टीम के नाम एक नहीं 3-3 शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गए. 

रोहित ने लिया सही फैसला!

इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता और वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. रोहित ने मैच में 4 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर उतारे. पेसर मुकेश कुमार ने इस मैच से वनडे डेब्यू किया. जिस तरह भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया, उससे तो रोहित का फैसला एकदम सही साबित हुआ.

कुलदीप और जडेजा ने उड़ाई धज्जियां

इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज की टीम महज 114 रन पर ऑलआउट हो गई. स्पिनर कुलदीप यादव और अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने मिलकर 7 विकेट झटके. कुलदीप ने तो केवल 3 ओवर फेंके और महज 6 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं, जडेजा ने 6 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट झटके. हार्दिक पांड्या, मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान शाई होप ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. उन्होंने 45 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्का जड़ा.

घर पर वनडे में सबसे कम स्कोर

विंडीज टीम ने एक नहीं कई शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किए. ये वेस्टइंडीज का अपने घरेलू मैदान पर वनडे में सबसे छोटे स्कोर में शामिल है. इससे पहले पाकिस्तान ने उसे 2013 में 98 रन पर समेट दिया था. बांग्लादेश ने 2022 में 108  और पाकिस्तान ने 2000 में वेस्टइंडीज को 114 रन पर ही ऑलआउट किया था. इतना ही नहीं, वेस्टइंडीज ने केवल 23 ओवर खेले जो पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑलआउट होने से पहले वनडे में उसके दूसरे सबसे कम ओवर हैं. इस टीम को बांग्लादेश ने 22 ओवर में चटगांव में साल 2011 में केवल 22 ओवर में ही ऑलआउट कर दिया था.

भारत के खिलाफ दूसरा सबसे कम स्कोर

वनडे में भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज का ये दूसरा सबसे कम स्कोर है. साल 2018 में तिरुवनंतपुरम में खेले गए वनडे में विंडीज टीम को भारत ने 104 रन पर ऑलआउट किया था. वहीं, पोर्ट ऑफ स्पेन में 1997 में विंडीज टीम भारत के खिलाफ वनडे मैच में 121 रन पर ऑलआउट हुई थी. इसके अलावा भारतीय टीम ने किसी विरोधी टीम को ऑलआउट करने के लिए तीसरे सबसे कम ओवर लिए. लिस्ट में बांग्लादेश टॉप पर है जिसे 2014 में मीरपुर में केवल 17.4 ओवर में भारत ने ऑलआउट कर दिया था. इसी साल तिरुवनंतपुरम में श्रीलंकाई टीम को 22 ओवर में भारत ने ऑलआउट किया था.

 

Trending news