SL vs PAK: पाकिस्तान ने कर दिया सबसे बड़ा ब्लंडर, हार से चुकानी पड़ सकती है कीमत!
Advertisement
trendingNow11908900

SL vs PAK: पाकिस्तान ने कर दिया सबसे बड़ा ब्लंडर, हार से चुकानी पड़ सकती है कीमत!

SL vs PAK: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 8वां मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच की शुरुआत में ही पाकिस्तान ने बड़ा ब्लंडर कर दिया है. ऐसा न हो कि इस ब्लंडर की कीमत टीम को हार कर चुकानी पड़े.

SL vs PAK: पाकिस्तान ने कर दिया सबसे बड़ा ब्लंडर, हार से चुकानी पड़ सकती है कीमत!

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 की अभी शुरुआत ही हुई है लेकिन हर एक मुकाबला हद से ज्यादा रोमांचक हो रहा है. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में पाकिस्तान टीम के एक खिलाड़ी ने बड़ा ब्लंडर कर दिया है. ऐसा न हो कि पाकिस्तान टीम को इस गलती का खमियाजा हार से चुकाना पड़े.

इस खिलाड़ी ने कर दिया सबसे बड़ा ब्लंडर

दरअसल, श्रीलंका की बल्लेबाजी के दौरान पारी का चौथा ओवर शाहीन शाह अफरीदी कर रहे थे. इस ओवर की चौथी गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे कुसल मेंडिस ने सीधा शॉट हवा में खेला जिसे अफरीदी लपक पाने में कामयाब नहीं हो सके. इसके बाद से मेंडिस ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करने शुरू कर दिया. देखने वाली बात यह होगी कि ऑस्ट्रेलिया को जिस तरह विराट कोहली का कैच ड्राप करना भारी पड़ा था. कहीं ऐसा ही पाकिस्तान को भी न देखने पड़े.

मेंडिस ने जड़ा 65 गेंदों में शतक

शाहीन अफरीदी के कैच ड्रॉप करने के बाद कुसल मेंडिस ने अपना बेखौफ अंदाज दिखाना शुरू कर दिया. कुसल मेंडिस ने मात्र 65 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया. इसके साथ ही वह श्रीलंका के लिए वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. हालांकि, शतक लगाने के बाद वह ज्यादा देर बल्लेबाजी नहीं कर सके और 122 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर इमाम उल हक के हाथों कैच आउट हो गए .लेकिन आउट होने तक वह टीम के लिए अपना काम कर चुके थे. उन्होंने इस पारी में 14 चौके और 6 दनदनाते छक्के जड़े.

ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ी थी एक गलती

हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए वर्ल्ड कप मैच में कंगारू टीम पर भी एक गलती भारी पड़ी थी. हुआ ये था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक खिलाड़ी ने विराट कोहली का 12 रन के निजी स्कोर पर कैच ड्रॉप किया था. उस समय  टीम इंडिया का स्कोर मात्र 20 रन पर 3 विकेट था. इसके बाद कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और केएल राहुल के साथ मिलकर 165 रनों की साझेदारी की जिसने टीम इंडिया को जीत तक पहुंचाया. विराट कोहली ने इस मुकाबले में 85 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. उनके पास शतक लगाने का भी शानदार मौका था लेकिन वह पल शॉट लगाने के चक्कर में कैच आउट हो गए थे.

Trending news