Team India: टीम इंडिया की हार पर आगबबूला हुए सचिन तेंदुलकर! कप्तान की इस गलती पर फूटा गुस्सा
Advertisement
trendingNow11734096

Team India: टीम इंडिया की हार पर आगबबूला हुए सचिन तेंदुलकर! कप्तान की इस गलती पर फूटा गुस्सा

IND vs AUS WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को मिली हार पर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने टीम के एक गलत फैसले पर सवाल भी उठाए हैं.

Team India: टीम इंडिया की हार पर आगबबूला हुए सचिन तेंदुलकर! कप्तान की इस गलती पर फूटा गुस्सा

IND vs AUS WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को मिली करारी हार फैंस के साथ-साथ भारतीय दिग्गजों को भी हजम नहीं हो रही है. टीम इंडिया इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रही. इसी बीच महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने पर बधाई दी है. वहीं उन्होंने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में एक बड़े मैच विनर खिलाड़ी को शामिल ना करने पर सवाल भी उठाए हैं.

टीम की हार पर आगबबूला हुए तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से दुनिया के नंबर वन गेंदबाज आर अश्विन को बाहर रखने के फैसले पर सवाल उठाए हैं. सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके लिखा, 'ऑस्ट्रेलिया की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने पर बधाई. स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने मैच में अपना पलड़ा भारी करने के लिए पहले दिन ही एक ठोस नींव रखी. टीम इंडिया को गेम में बने रहने के लिए पहली पारी में देर तक बल्लेबाजी करनी थी. लेकिन वह नहीं कर सके. भारत के लिए कुछ अच्छे पल थे. लेकिन मैं प्लेइंग 11 से अश्विन को बाहर रखने के फैसले को नहीं समझ पाया, वह इस समय दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं.'

उन्होंने आगे लिखा, 'मैच से पहले जैसे मैंने बताया था, कुशल स्पिनर हमेशा टर्निंग ट्रैक्स के भरोसे नहीं रहते, वह हवा में ड्रिफ्ट और सतह से मिल रही उछाल से अपनी विविधताओं का इस्तेमाल करते हैं. यह भी भूलना नहीं चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया के टॉप-8 में से 5 बाएं हाथ के बल्लेबाज थे.'

आर अश्विन को ना खिलाना टीम को पड़ा भारी

आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) टीम इंडिया के लिए अभी तक 92 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इनमें उन्होंने 474 विकेट लिए हैं जिनमें 7 बार 10 विकेट लेने का कारनाम भी है. वहीं, आर अश्विन (R Ashwin) टेस्ट में 32 बार 5 विकेट ले चुके हैं. इतना ही नहीं, वह टेस्ट में टीम इंडिया के लिए 3129 रन बना भी बना चुके हैं. वनडे में आर अश्विन (R Ashwin) ने 151 और टी20 इंटरनेशनल में 72 विकेट झटके हैं.

Trending news