RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अचानक लिया बड़ा फैसला, इस दिग्गज को टीम में किया शामिल
Advertisement

RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अचानक लिया बड़ा फैसला, इस दिग्गज को टीम में किया शामिल

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम ने आईपीएल के अगले सीजन से पहले टीम में बड़ा बदलाव किया है. टीम में एक दिग्गज की एंट्री हुई है.

RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अचानक लिया बड़ा फैसला, इस दिग्गज को टीम में किया शामिल

Royal Challengers Bangalore: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम आईपीएल में अभी तक एक भी खिताब नहीं जीत सकती है. ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2024 की तैयारी अभी से शुरू कर दी है.आरसीबी ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़े बदलाव किए हैं. फ्रेंचाइजी टीम डायरेक्टर माइक हेसन और हेड कोच संजय बांगड़ टीम से अलग हो चुके हैं. ऐसे में अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने नए टीम डायरेक्टर के नाम का ऐलान कर दिया है.

इस दिग्गज को टीम में किया शामिल

आरसीबी ने आईपीएल 2024 सीजन से पहले मो बोबाट (Mo Bobat) को क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया है. मो बोबाट (Mo Bobat) 12 सालों से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ हैं और 2019 से प्रदर्शन निदेशक हैं. उन्होंने इंग्लैंड के क्रांतिकारी दृष्टिकोण को स्थापित करने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसने उन्हें विपक्ष पर हावी होने और टी20 और वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में मदद की है. साथ ही एशेज में धमाकेदार प्रदर्शन भी किया.

एक बार फिर साथ में काम करेगी ये जोड़ी

मो बोबाट (Mo Bobat) और आरसीबी के मुख्य कोच एंडी फ्लावर (Andy Flower) पहले इंग्लैंड के साथ मिलकर काम कर चुके हैं और अब एक बार फिर वो आरसीबी में एक साथ काम करने के लिए तैयार हैं. 40 वर्षीय मो बोबाट (Mo Bobat) ने सभी फॉर्मेट में इंग्लैंड के खिलाड़ियों के व्यापक पूल की पहचान, विकास और तैयारी का नेतृत्व किया. आरसीबी के साथ वह नए खिलाड़ियों को जोड़ना और प्रदर्शन योजनाओं की देखरेख करेंगे और निरंतर सफलता के लिए सांस्कृतिक और उच्च-प्रदर्शन नींव स्थापित करने का लक्ष्य रखेंगे.

मो बोबाट ने दिया ये बड़ा बयान

मो बोबाट (Mo Bobat) ने कहा, 'क्रिकेट निदेशक के रूप में आरसीबी में शामिल होने पर मैं उत्साहित और गौरवान्वित हूं. आरसीबी एक प्रसिद्ध प्रशंसक आधार के साथ दुनिया में सबसे अधिक पहचानी जाने वाली फ्रेंचाइजी में से एक है. उनकी सेवा करना एक बड़ा सम्मान होगा.'

Trending news