Team Indian Captain: रोहित शर्मा से छिनेगी कप्तानी? ये खिलाड़ी संभाल सकते हैं टीम इंडिया की कमान
Advertisement

Team Indian Captain: रोहित शर्मा से छिनेगी कप्तानी? ये खिलाड़ी संभाल सकते हैं टीम इंडिया की कमान

Indian Cricket Team Captaincy: धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच का हिस्सा नहीं होंगे, जो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 17 मार्च को खेला जाएगा. अगर रोहित टीम की कप्तानी छोड़ते हैं तो उनकी जगह कई दावेदार इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए आगे चल रहे हैं.

rohit sharma

India vs Australia ODI Series, Captaincy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज (IND vs AUS ODI Series) का आगाज 17 मार्च से होना है. सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में खेला जाएगा. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मैच में टीम इंडिया की कमान नहीं संभालेंगे. धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व में टीम इंडिया मुंबई मैच खेलने उतरेगी. इस बीच महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कप्तानी को लेकर बयान दिया.

रोहित ने कप्तानी में दिलाई जीत

अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी. इस सीरीज के शुरुआती दोनों मैच टीम इंडिया ने जीते, जिसके बाद इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले में मेजबानों को हार झेलनी पड़ी. चौथा और अंतिम टेस्ट मैच ड्रॉ रहा जिससे सीरीज 2-1 से भारत के पक्ष में रही. रोहित निजी कारणों के चलते वनडे सीरीज के शुरुआती मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. उस मैच में हार्दिक पांड्या कप्तानी संभालेंगे.

गावस्कर ने दिया बयान

इससे पहली महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपने बयान से तहलका मचा दिया. उन्होंने कहा कि रोहित के बजाय एक दूसरे खिलाड़ी को टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी देनी चाहिए. गावस्कर ने हार्दिक पांड्या पर भरोसा जताया. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'मैं टी20 फॉर्मेट में गुजरात टाइटंस और फिर भारत के लिए हार्दिक की कप्तानी से प्रभावित हूं. मेरा मानना ​​है कि अगर वह मुंबई में पहला मैच जीत लेते हैं, तो 2023 में वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद आप भारत के कप्तान के लिए उसके नाम पर मुहर लगा सकते हैं.'

अगर रोहित हटे तो कौन बनेगा वनडे टीम का कप्तान?

अगर रोहित कप्तानी छोड़ते हैं तो एक नहीं बल्कि 2-2 खिलाड़ी कतार में खड़े हैं जो वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया का नेतृत्व कर सकते हैं. इसमें एक नाम तो हार्दिक पांड्या का ही हो गया. हार्दिक आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कप्तानी भी संभालते हैं. इस टीम ने आईपीएल के अपने पहले ही सीजन में चैंपियन बनने  का गौरव हासिल किया. उनके अलावा केएल राहुल भी लिस्ट में हैं, जो आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी संभालते हैं. राहुल का वनडे फॉर्मेट में रिकॉर्ड भी अच्छा है. उन्होंने 51 वनडे मैचों में भारत के लिए 1870 रन बनाए हैं. 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 17 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, मुंबई   

दूसरा वनडे मैच, 19 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, विशाखापत्तनम

तीसरा वनडे मैच, 22 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, चेन्नई

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news