IND vs AUS: रोहित बने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के डूबते करियर की वजह, ठोक चुका है तिहरा शतक
Advertisement

IND vs AUS: रोहित बने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के डूबते करियर की वजह, ठोक चुका है तिहरा शतक

India vs Australia, ODI Series: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को वनडे खेलने के लायक भी नहीं समझा, जबकि ये क्रिकेटर अकेले दम पर मैच का रुख पलटने में माहिर है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बेहद विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर है और मौजूदा समय में भारत का सबसे खतरनाक बल्लेबाज भी है, लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया.

IND vs AUS: रोहित बने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के डूबते करियर की वजह, ठोक चुका है तिहरा शतक

India vs Australia, 2023: रोहित शर्मा के कारण भारतीय टीम मैनेजमेंट एक खतरनाक बल्लेबाज को ओपनिंग में मौका ही नहीं दे पा है. भारत में एक ऐसा धाकड़ बल्लेबाज है, जो 'हिटमैन' रोहित शर्मा से भी ज्यादा खतरनाक है. टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. अभी तक वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों में रोहित शर्मा के कारण एक खतरनाक बल्लेबाज का टैलेंट बर्बाद हो रहा है. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को वनडे खेलने के लायक भी नहीं समझा, जबकि ये क्रिकेटर अकेले दम पर मैच का रुख पलटने में माहिर है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बेहद विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर है और मौजूदा समय में भारत का सबसे खतरनाक बल्लेबाज भी है, लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया.

रोहित बने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के डूबते करियर की वजह

भारतीय क्रिकेट टीम में पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर मजबूत दावेदार माना जा रहा है, जो रोहित शर्मा की जगह को भर सकते हैं. पृथ्वी शॉ को सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बिनेशन माना जाता है, जिनके पास एक से बढ़कर एक शॉट्स मौजूद हैं. पृथ्वी शॉ आने वाले दिनों में टीम इंडिया के परमानेंट ओपनर बन सकते हैं. पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत एक बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब भी जीत चुका है. भारत के युवा सितारों ने जब 2019 के अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात दी तो शॉ उस टीम के कप्तान थे. शुभमन गिल और शिवम मावी जैसे सितारे भी उस वक्त उसी टीम का हिस्सा थे.  

ठोक चुका है तिहरा शतक

पृथ्वी शॉ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया, जो बेहद गंभीर सवाल खड़े करता है. बता दें कि पृथ्वी शॉ ने 11 जनवरी 2023 को असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में तिहरा शतक ठोकते हुए 383 गेंदों पर 379 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी. पृथ्वी शॉ ने इस मामले में महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और चेतेश्वर पुजारा को भी पीछे छोड़ दिया था. सुनील गावस्कर का रणजी ट्रॉफी में बेस्ट स्कोर 340 रन है. वहीं, साल 2012 में कर्नाटक के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने 352 रन बनाए थे. पृथ्वी शॉ ने अपनी इस 379 रनों की पारी से सेलेक्टर्स को करारा जवाब दिया था, जो उन्हें लगातार नजरअंदाज करते हुए टीम इंडिया में मौका ही नहीं दे रहे थे. 

एक से बढ़कर एक शॉट्स मौजूद

पृथ्वी शॉ पिछले लगभग दो साल से लगातार नाइंसाफी का शिकार हो रहे हैं. पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. 63 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1588 रन बनाए हैं. टेस्ट में पृथ्वी शॉ के नाम 1 शतक है. पृथ्वी शॉ को सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बिनेशन माना जाता है, जिनके पास एक से बढ़कर एक शॉट्स मौजूद हैं.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news