Rohit Sharma: एशिया कप के फाइनल में पहुंचने पर झूम उठे कप्तान रोहित, इस खिलाड़ी को बता दिया सबसे बड़ा हीरो
Advertisement
trendingNow11868690

Rohit Sharma: एशिया कप के फाइनल में पहुंचने पर झूम उठे कप्तान रोहित, इस खिलाड़ी को बता दिया सबसे बड़ा हीरो

Team India In Asia Cup 2023 Final: भारत 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया है. टीम इंडिया के एशिया कप के फाइनल में पहुंचने पर कप्तान रोहित शर्मा खुशी से झूम उठे. मैदान पर रोहित शर्मा के इमोशंस किसी से नहीं छिपे. भारत ने श्रीलंका को सुपर-4 के मुकाबले में मंगलवार को 41 रनों से हराते हुए एशिया कप के फाइनल में एंट्री कर ली है. 

Rohit Sharma: एशिया कप के फाइनल में पहुंचने पर झूम उठे कप्तान रोहित, इस खिलाड़ी को बता दिया सबसे बड़ा हीरो

Rohit Sharma Statement: भारत 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया है. टीम इंडिया के एशिया कप के फाइनल में पहुंचने पर कप्तान रोहित शर्मा खुशी से झूम उठे. मैदान पर रोहित शर्मा के इमोशंस किसी से नहीं छिपे. भारत ने श्रीलंका को सुपर-4 के मुकाबले में मंगलवार को 41 रनों से हराते हुए एशिया कप के फाइनल में एंट्री कर ली है. अब 17 सितंबर को एशिया कप 2023 का फाइनल मैच में भारत का सामना पाकिस्तान या श्रीलंका में से किसी एक टीम से हो सकता है. टीम इंडिया की नजरें अब एशिया कप के आठवें खिताब पर है.

एशिया कप के फाइनल में पहुंचने पर झूम उठे कप्तान रोहित

एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने एक खिलाड़ी को टीम इंडिया की जीत का सबसे बड़ा और असली हीरो बताया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, 'यह एक शानदार मैच था. हमारे लिए दबाव में ऐसी चुनौतीपूर्ण पिच पर खेलना बहुत जरूरी था. कई पहलुओं में चुनौतीपूर्ण. निश्चित रूप से हम इसी तरह की पिचों पर खेलना चाहेंगे. यह देखने के लिए कि हम आगे के लिए क्या हासिल कर सकते हैं, हम यहां इसी तरह की पिचों पर खेलना चाहते हैं.'

इस खिलाड़ी को बता दिया सबसे बड़ा हीरो

रोहित शर्मा ने कहा, 'हार्दिक पांड्या ने पिछले कुछ वर्षों में अपनी गेंदबाजी में वास्तव में कड़ी मेहनत की है. यह सफलता रातोरात नहीं मिलती और यह देखना सुखद है. ऐसा लग रहा था जैसे हार्दिक पांड्या हर गेंद पर विकेट ले रहे हों. इस पिच पर लक्ष्य का बचाव करना आसान नहीं था, क्योंकि अंत में पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो गई. हमें लगातार बेहतरीन गेंदबाजी करने की जरूरत थी और मुझे लगता है कि हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.' रोहित शर्मा ने कहा, 'कुलदीप यादव ने पिछले एक साल में वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की है. कुलदीप यादव ने अपनी लय में आने के लिए काफी मेहनत की है. कुलदीप यादव ड्राइंग बोर्ड पर वापस गया और उस पर काम किया. कुलदीप यादव की गेंद अच्छी तरह से बाहर आ रही है और आप पिछले 10 वनडे मैचों में परिणाम देख सकते हैं.'

इन प्लेयर्स के दम पर भारत को मिली जीत 

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाए थे. श्रीलंका के लिए दुनिथ वेलालगे ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. दुनिथ वेलालगे ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच पर शुभमन गिल (19), विराट कोहली (3), रोहित शर्मा (53), केएल राहुल (39) और हार्दिक पांड्या (5) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. जवाब में श्रीलंका की टीम 172 रन पर ढेर हो गई. श्रीलंका के लिए डुनिथ वेलालगे ने सबसे ज्यादा नाबाद 42 रन बनाए. धनंजय डिसिल्वा ने 41 रन बनाए. दोनों ने 7वें विकेट के लिए 63 रनों की पार्टनरशिप की थी. भारत के लिए कुलदीप यादव ने 4 विकेट, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट झटके.

Trending news