Team India: टीम इंडिया में इस घातक ऑलराउंडर को मौका देने को राजी नहीं Rohit Sharma! Ravindra Jadeja से भी है खतरनाक
Advertisement
trendingNow11231929

Team India: टीम इंडिया में इस घातक ऑलराउंडर को मौका देने को राजी नहीं Rohit Sharma! Ravindra Jadeja से भी है खतरनाक

Indian Allrounder: एक स्टार खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में बहुत ही अच्छा खेल दिखा रहे हैं. फिर भी सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को टीम में मौका नहीं दे रहे हैं. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. 

File Photo

Indian Allrounder: टीम इंडिया से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन बहुत ही कम प्लेयर्स को भारतीय टीम से खेलने का मौका मिल पाता है. सेलेक्टर्स इस घातक ऑलराउंडर को नजरअंदाज कर रहे हैं. ये खिलाड़ी पिछले दो साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहा है. ऐसे में इस खिलाड़ी के करियर पर ब्रेक लगते हुए नजर आ रहे हैं. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा मौका 

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे अपनी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के लिए फेमस हैं, लेकिन सेलेक्टर्स उन्हें टीम इंडिया में मौका देकर राजी नहीं हैं. जबकि शिवम दुबे ने कई मौकों पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. शिवम दुबे ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच फरवरी 2020 में खेला था. सेलेक्टर्स जितने मौके वेंकटेश अय्यर को दे रहे हैं, उतने मौके शिवम दुबे को नहीं मिले. 

आईपीएल में दिखाया दम 

IPL 2022 में शिवम दुबे को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने खेमे में शामिल किया था. उन्होंने अपने दम पर चेन्नई टीम को कई मैच जिताए. शिवम दुबे ने आईपीएल 2022 के 11 मैचों में 289 रन बनाए, जिसमें 2 आतिशी हाफ सेंचुरी शामिल थीं. दुबे लंबे शॉट्स लगाने में माहिर प्लेयर हैं. निचले क्रम पर वह फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. वहीं, छक्के लगाने में वह युवराज सिंह के समकक्ष खड़े हैं. भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए एक ऐसे प्लेयर की जरूरत होगी, जो फिल्डिंग, बैटिंग और बॉलिंग में माहिर हो. वहीं, रवींद्र जडेजा आईपीएल 2022 में बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. इसी वजह से उनसे कप्तानी भी छीन ली गई. 

कोहली की कप्तानी में किया डेब्यू 

शिवम दुबे ने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू साल 2019 में किया. उन्होंने भारत के लिए 13 टी20 मैचों में 105 रन और 5 रन बनाए हैं, लेकिन निरंतर अच्छा प्रदर्शन ना कर पाने की वजह से वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए. साल 2018 में बड़ोदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के मैच में शिवम दुबे ने एक ओवर में पांच छक्के लगा दिए थे. वहीं, वह रणजी ट्रॉफी के एक सीजन में 23 विकेट भी हासिल कर चुके हैं. 

पूरी कर सकते हैं तलाश 

जब से कपिल देव ने संन्यास लिया है. टीम इंडिया तेज बॉलिंग ऑलराउंडर नहीं ढूंढ पाई है. कुछ समय के लिए सेलेक्टर्स ने हार्दिक पांड्या और वेंकटेश अय्यर पर भरोसा किया, लेकिन ये दोनों ही खिलाड़ी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए. वहीं, विजय शंकर भी अपनी चमक नहीं बिखेर पाए. शिवम दुबे टीम इंडिया के लिए ऑलराउंडर की तलाश पूरी कर सकते हैं. 

Trending news