Team India: टीम इंडिया में जल्द ही पंत-कार्तिक की जगह छीन लेगा ये घातक प्लेयर? मिलेगी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी
Advertisement

Team India: टीम इंडिया में जल्द ही पंत-कार्तिक की जगह छीन लेगा ये घातक प्लेयर? मिलेगी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी

Indian Team For T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों ही बहुत ही खराब खेल दिखाया. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने कोच और कप्तान के भरोसे को तोड़ा है. ऐसे में इनकी जगह एक स्टार विकेटकीपर को मौका दिया जा सकता है. 

Team India: टीम इंडिया में जल्द ही पंत-कार्तिक की जगह छीन लेगा ये घातक प्लेयर? मिलेगी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी

Indian Team: T20 World Cup 2022 में भारतीय टीम को सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. ये दोनों ही प्लेयर्स टीम इंडिया के ऊपर बड़ा बोझ बन चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं. ऐसे में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की जगह एक स्टार खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है. 

कार्तिक ने किया निराश 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए. जब भी टीम इंडिया को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होती वह आउट होकर पवेलियन लौट गए. वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 के कुल चार मैचों में सिर्फ 14 रन ही बना पाए. पाकिस्तान के खिलाफ 1 रन, साउथ अफ्रीका मैच में 7 रन और बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन ही बना पाए. 

ऐसे में दिनेश कार्तिक के टीम में बने रहने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. वह 37 साल के हो चुके हैं और उनकी उम्र का असर उनके फॉर्म पर दिखाई दे रहा था. सेलेक्टर्स ने उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में शामिल नहीं किया है. 

पंत नहीं भुना पाए मौका 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दो मैच खेलने को मिले. जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने 3 रन बनाए. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ जब टीम इंडिया को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी. तब वह सिर्फ 6 रन ही बना पाए. उनकी विकेटकीपिंग भी खराब थी. सेलेक्टर्स उन्हें खूब मौके दे चुके हैं. वह इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार में एक बड़ी वजह रहे. 

ये खिलाड़ी ले सकता है जगह 

IPL 2022 में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खूब रन बनाए. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. उन्होंने भारत के लिए 9 ODI मैचों में 294 रन, 16 टी20 मैचों में 296 रन बनाए हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news