IND vs AUS: जिसने कई बार 'स्लेजिंग' की कोशिश की, AUS दिग्गज ने उसी की तारीफ में पढ़े कसीदे
Advertisement

IND vs AUS: जिसने कई बार 'स्लेजिंग' की कोशिश की, AUS दिग्गज ने उसी की तारीफ में पढ़े कसीदे

India vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल भारत दौरे पर है. दोनों के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. 4 मैचों की इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज ने 'बार्मी आर्मी' की तारीफ की है.

barmy army

Ricky Ponting on Barmy Army: क्रिकेट में कई बार दिल जुड़ते हैं, तो कुछ के बीच दुश्मनी भी हो जाती है. मैदान पर स्लेजिंग की कोशिश भी होती रहती है तो कभी-कभार दर्शक भी किसी को ट्रोल करने में पीछे नहीं रहते. अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी ऐसी कंपनी की तारीफ की है, जो कई बार उनकी टीम के खिलाड़ियों को ट्रोल करने में पीछे नहीं रहती.

पोटिंग ने की तारीफ

महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने ‘बार्मी आर्मी’ का जिक्र करते हुए कहा कि क्रिकेट समुदाय ने पैट कमिंस की बीमार मां के लिए जो सहानुभूति दिखाई, वह शानदार है. कमिंस अपनी बीमार मां का ख्याल रखने के लिए बॉर्डर गावस्कर सीरीज के शुरुआती दो मैचों के बाद स्वदेश लौट गए. पोंटिंग ने कहा, ‘मैंने कमिंस से दो बार बात की है. जब मुझे पता चला कि वह दौरा बीच में छोड़कर स्वदेश जा रहे हैं, तब मैं इसकी वजह समझ सकता था. उनकी मां पिछले कुछ साल से बीमार चल रही हैं.’

बार्मी आर्मी ने भी किया था सपोर्ट

पोंटिंग ने आगे कहा, ‘इस दौरान कमिंस को जैसा सपोर्ट मिला, उससे यह पता चलता है कि क्रिकेट की हमारी छोटी सी दुनिया कितनी एकजुट है.’ इस दौरान इंग्लैंड टीम की सपोर्टर ‘बार्मी आर्मी’ ने वेलिंगटन में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड मैच के दौरान तुहरी (वाद्य यंत्र) से ‘वेस्ट साइड स्टोरी’ फिल्म से ‘मारिया’  गाने की धुन बजाई और कमिंस व उनकी मां की हौसलाअफजाई की. कमिंस की मां का नाम भी मारिया है.

पोंटिंग ने बताई स्लेजिंग वाली बात

पोंटिंग से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने यह वीडियो देखा है तो उन्होंने कहा, ‘यह बेहद शानदार है. यह दिखाता है कि क्रिकेट बिरादरी कितनी एकजुट है. एशेज के दौरान बार्मी आर्मी ने कई बार हमारे साथ हल्के-फुल्के अंदाज में छींटाकशी की लेकिन मुझे लगता है कि वे खेल सपोर्टर्स का सबसे अच्छा ग्रुप है.’ उन्होंने कहा कि ‘बार्मी आर्मी’ पूरी दुनिया में जा कर अपनी टेस्ट टीम का समर्थन करती है. जब टीम खराब खेल रही होती है तब भी वे समर्थन जारी रखते हैं. (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news