IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच हो गई बड़ी बेईमानी! अंपायर के इस फैसले से भारतीय फैंस में गुस्सा
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच हो गई बड़ी बेईमानी! अंपायर के इस फैसले से भारतीय फैंस में गुस्सा

India vs Australia: भारत और ऑस्टेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, थर्ड अंपायर के एक फैसले के चलते बहस छिड़ गई है.

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच हो गई बड़ी बेईमानी! अंपायर के इस फैसले से भारतीय फैंस में गुस्सा

IND vs AUS 2nd Test: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और ऑस्टेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. ये विवाद थर्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ के एक निर्णय से खड़ा हुआ है. इस मैच के दौरान  टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को मैथ्यू कुहेनमैन की एक गेंद पर पहले फील्ड अंपायर ने पगबाधा आउट दिया और जब उन्होंने रिव्यू लिया तो थर्ड अंपायर ने भी उन्हें आउट करार दिया. जबकि गेंद विराट कोहली के बल्ले के अंदरूनी हिस्से से लगती हुई दिखाई दी थी. 

अंपायर के इस फैसले से खड़ा हुआ विवाद 

विराट कोहली (Virat Kohli) के इस विकेट का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. स्निकोमीटर देखें या वीडियो पर गौर करें तो साफ दिख रहा है कि गेंद विराट कोहली के बल्ले और पैड पर एक-साथ लगती हुई दिखाई दे रही है. ऐसे में बेनिफिट ऑफ डाउट हमेशा बल्लेबाज के पक्ष में जाता है, लेकिन इस बार थर्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने बल्लेबाज को आउट करार दिया, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट फैंस जमकर अंपायर के खिलाफ सोशल मीडिया पर नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं. कमेंटेटर और भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे गौतम गंभीर ने भी थर्ड अंपायर के फैसले को लेकर हैरानी जताई.

fallback

पहले भी इसी तरह हो चुके हैं आउट

विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में विराट कोहली का विकेट चर्चा का विषय बना गया था. दरअसल उस समय भी वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि गेंद पहले बैट से लगी फिर पैड लेकिन रिव्यू के बावजूद थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने उन्हें आउट करार दिया था. वहीं आईपीएल 2022 में भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) को थर्ड अंपायर ने इसी तरह आउट दे दिया था. 

fallback

विराट कोहली ने खेली शानदार पारी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) शानदार पारी खेल रहे थे, लेकिन इस फैसले की वजह से वह बड़ी पारी नहीं खेल सके. विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच की पहली पारी में 84 गेंदों का सामना करते हुए 44 रन बनाए. इस पारी में विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से 4 चौके देखने को मिले. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news