IND vs NEP: रवींद्र जडेजा ने जादुई रिकॉर्ड किया अपने नाम, एशिया कप में कर दिखाया ये कारनामा
Advertisement
trendingNow11855750

IND vs NEP: रवींद्र जडेजा ने जादुई रिकॉर्ड किया अपने नाम, एशिया कप में कर दिखाया ये कारनामा

Ravindra Jadeja: एशिया कप 2023 के पांचवें मैच में नेपाल ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 230 रन बनाए. इस पारी के दौरान टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

IND vs NEP: रवींद्र जडेजा ने जादुई रिकॉर्ड किया अपने नाम, एशिया कप में कर दिखाया ये कारनामा

India vs Nepal Asia CUP 2023: नेपाल ने एशिया कप 2023 में भारत के खिलाफ सलामी बल्लेबाज आसिफ शेख के अर्धशतक और सोमपाल कामी की आकर्षक पारी की मदद से 48.2 ओवर में 230 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. इस पारी के दौरान टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एशिया कप का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस पारी में भारत के सबसे सफल गेंदबाज भी रहे.

जडेजा ने जादुई रिकॉर्ड किया अपने नाम

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने  नेपाल के खिलाफ (IND vs NEP) शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया है. उन्होंने 40 रन देकर तीन विकेट लिए. इसके साथ रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एशिया कप वनडे में सबसे ज्यादा विकेट (Most ODI Wickets in Asia Cup) लेने के मामले में संयुक्त रूप से भारत के नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) की बराबरी कर ली है.

इरफान पठान के रिकॉर्ड की बराबरी

एशिया कप वनडे में पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान के नाम 22 विकेट दर्ज हैं. वहीं,  रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के नाम भी अब 22 विकेट हो गए हैं. जडेजा ने इस पारी में भीम शर्की, रोहित पौडेल और कौशल मल्ला को अपना शिकार बनाया. ऐसे में उनके पास अगले मैच में अब इरफान पठान (Irfan Pathan) से आगे निकले का मौका रहेगा. इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर सचिन तेंदुलकर का नाम है, उन्होंने एशिया कप वनडे में कुल 17 विकेट झटके हैं.

नेपाल के बल्लेबाजों ने दिखाया दम

नेपाल को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद आसिफ शेख (97 गेंदों पर 58 रन) और कुशाल भुर्तेल (25 गेंदों पर 38 रन) ने शुरू में मिले जीवनदान का फायदा उठाकर पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े. निचले क्रम में सोमपाल ने 56 गेंदों पर 48 रन का उपयोगी योगदान किया. नेपाल के बल्लेबाजों ने पारी के शुरुआत में भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश की. नेपाल ने पहले पावरप्ले के 10 ओवरों में एक विकेट पर 65 रन बनाए जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल हैं. हालांकि टीम इंडिया के गेंदबाजों में अच्छी वापसी करते हुए नेपाल को 230 रनों पर रोक दिया.

Trending news