IND vs BAN: वनडे सीरीज की हार का बदला लेने बांग्लादेश पहुंचा ये भारतीय खिलाड़ी, पहले टेस्ट में खेलना तय
Advertisement

IND vs BAN: वनडे सीरीज की हार का बदला लेने बांग्लादेश पहुंचा ये भारतीय खिलाड़ी, पहले टेस्ट में खेलना तय

IND vs BAN 1st Test Match: बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए भारत के एक खिलाड़ी ने अकेले ही तैयारी शुरू कर दी है. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद पहली बार खेलता दिखाई देगा.

Photo (Twitter)

India vs Bangladesh 1st Test Match: टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 14 दिसंबर से चटगांव और दूसरा मैच 22 दिसंबर से ढाका में खेला जाएगा. इस अहम सीरीज के लिए टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बांग्लादेश पहुंच चुका है. इस खिलाड़ी ने टीम को वनडे सीरीज में मिली हार का बदला लेने का मन भी बना लिया है. ये खिलाड़ी शनिवार (10 दिसंबर) को मैदान पर अकेले ही प्रैक्टिस करता नजर आया. 

टेस्ट सीरीज के लिए इस खिलाड़ी ने शुरू की तैयारी 

टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बांग्लादेश के खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए जमकर तैयारी कर रहा है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि दिग्गज स्पिनर आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) हैं. आर अश्विन (R Ashwin) को बांग्लादेश दौरे पर सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए ही चुना गया है. आर अश्विन ने इस सीरीज के लिए शनिवार को अकेले ही प्रैक्टिस शुरू कर दी. वहीं, रविवार को टीम इंडिया का पहला ट्रेनिंग सेशन रखा गया है.

टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन आंकड़े

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. उन्होंने भारत के लिए अभी तक कुल 86 टेस्ट मैच खेले हैं, इन मैचों में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के नाम 442 विकेट हैं. अश्विन टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं. उनके नाम टेस्ट में 2931 रन दर्ज हैं. वह भारत के लिए 113 वनडे और 65 टी20 मैच भी खेल चुके हैं. 

इन दो खिलाड़ियों को भी सिर्फ टेस्ट टीम में मिली जगह 

बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) और दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को भी शामिल किया गया है. ये दोनों ही खिलाड़ी पहले से ही बांग्लादेश में हैं और बांग्लादेश ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेल रहे थे. चेतेश्वर पुजारा और आर अश्विन पहले टेस्ट मैच में खेलने के सबसे बड़े दावेदार भी हैं, वहीं केएस भरत (KS Bharat) को पहले टेस्ट में बाहर बैठना पड़ सका है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news