T20 World Cup: कौन बनेगा टी20 वर्ल्ड कप-2024 का चैंपियन? रवि शास्त्री ने अभी कर दी भविष्यवाणी
trendingNow11981216

T20 World Cup: कौन बनेगा टी20 वर्ल्ड कप-2024 का चैंपियन? रवि शास्त्री ने अभी कर दी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2024: अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका समेत शीर्ष टीमों का फोकस अब इसी फॉर्मेट पर है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तो 5 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जा रही है. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ा दावा किया है.

T20 World Cup: कौन बनेगा टी20 वर्ल्ड कप-2024 का चैंपियन? रवि शास्त्री ने अभी कर दी भविष्यवाणी

Ravi Shastri on T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2024) के लिए बड़ा दावा किया है. उन्होंने इस आईसीसी टूर्नामेंट के खिताब के लिए भारत को बड़ा दावेदार करार दिया. शास्त्री ने साथ ही कहा कि चैंपियन बनने के लिए टीम इंडिया को आखिरी दो नॉकआउट मैचों में विजेता बनना होगा.

'कुछ भी आसानी से नहीं मिलता...'

भारतीय टीम को अपनी मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में शानदार अभियान के बाद फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से शिकस्त झेलनी पड़ी. इस हार के साथ करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस का सपना टूट गया. रवि शास्त्री ने कहा, ‘कुछ भी आसानी से नहीं मिलता. यहां तक ​​कि महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भी वर्ल्ड कप जीतने के लिए छह विश्व कप का इंतजार करना पड़ा था. आप वर्ल्ड कप (आसानी से) नहीं जीतते, एक विश्व कप जीतने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ती है. उस बड़े दिन (फाइनल) अच्छा प्रदर्शन करना होता है.’

ऐसे बनते हैं आप चैंपियन

पूर्व कोच ने कहा, ‘फाइनल में पहुंचने के बाद यह मायने नहीं रखता कि आपने टूर्नामेंट में पहले क्या किया है. जब आप शुरुआती बाधा को पार कर लेते हैं तो सिर्फ टॉप-4 टीम होती हैं और आपको आखिरी दो मैच में अच्छा करना होता है. उन 2 मैचों में अगर आपका प्रदर्शन अच्छा रहा तो आप चैंपियन बनते हैं. ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा ही किया, वे अपने शुरुआती 2 मैच हार गए थे लेकिन उन्होंने जब अच्छे प्रदर्शन की जरूरत थी तब अच्छा किया.’

4 जून से होगा शुरू

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 4 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होगा. शास्त्री ने कहा कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा, ‘वनडे फॉर्मेट में शायद ये आसान नहीं होगा क्योंकि आपको फिर से टीम बनानी होगी. टी20 क्रिकेट (विश्व कप) में भारत मजबूत चुनौती पेश करेगा. टीम के मुख्य खिलाड़ियों की पहचान हो गई है और अब आपका फोकस खेल के छोटे फॉर्मेट पर होना चाहिए.’ (PTI से इनपुट)

Trending news