WATCH: 'OUT OF THIS WORLD...' T20I में नंबर-1 बॉलर बनने के बाद रवि बिश्नोई का पहला रिएक्शन
Advertisement
trendingNow12001721

WATCH: 'OUT OF THIS WORLD...' T20I में नंबर-1 बॉलर बनने के बाद रवि बिश्नोई का पहला रिएक्शन

ICC T20I Rankings: हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से जारी ताजा प्लेयर्स रैंकिंग में भारत के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को वर्ल्ड नंबर-1 T20I गेंदबाज चुना गया. यह बड़ा मुकाम हासिल करने के बाद बिश्नोई का पहला रिएक्शन सामने आया है.

WATCH: 'OUT OF THIS WORLD...' T20I में नंबर-1 बॉलर बनने के बाद रवि बिश्नोई का पहला रिएक्शन

Ravi Bishnoi first reaction: टीम इंडिया के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का दुनिया में नंबर-1 T20I बॉलर बनने के बाद पहला रिएक्शन सामने आया है. BCCI ने उनका एक वीडियो शेयर किया है. बता दें कि हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से जारी ताजा प्लेयर्स रैंकिंग में भारत के 23 साल के इस गेंदबाज को वर्ल्ड नंबर-1 T20I चुना गया. बिश्नोई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवंबर में हुई टी 20 में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम किया था.

BCCI ने शेयर किया वीडियो

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने रवि बिश्नोई का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह दुनिया के नंबर-1 बनने पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. बिश्नोई ने कहा, यह आउट ऑफ द वर्ल्ड एहसास है, क्योंकि नंबर-1 बॉलर बनना मतलब, मैंने ये कभी नहीं सोचा था. अभी यहां पहुंचकर बहुत अच्छा लग रहा है. कोशिश करूंगा की बरकरार रहूं और जब भी टीम के लिए मौका मिले, टीम के लिए अच्छा करूं और जीत दिलाऊं.' बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बिश्नोई ने सबसे ज्यादा 9 विकट लिए थे.

उतार-चढ़ाव भरा रहा सफर

बिश्नोई ने बताया कि उनका सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा है. उन्होंने कहा, '15 फरवरी को डेब्यू हुआ था और जर्नी में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. पीछा एक से डेढ़ साल काफी अच्छा रहा है. मुझे टीम के साथ अच्छे मैच खेलने को मिले, एशिया कप हुआ इस बीच हम एशियन गेम्स भी खेले, जिसका एक बिल्कुल ही अलग अनुभव रहा.' बिश्नोई को 10 दिसंबर से होने वाली साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 स्क्वॉड में भी जगह मिली है.

पिछले 5-7 साल की मेहनत...

बिश्नोई ने कहा, 'मैं मौकों का ही इंतजार कर रहा था कि मुझे कब मौके मिलें और मैं अच्छा करूं. ये 1 साल से पहले पिछले 5-7 साल की मेहनत है वो ज्यादा थी. इसके बाद जो अभी मेरी जर्नी चल रही है वह बड़ी अच्छी चल रही है. मैं इसको एन्जॉय कर रहा हूं.' फरवरी 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने वाले इस लेग स्पिनर ने अभी तक 21 T20I मैच भारत के लिए खेले हैं, जिसमें 34 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं.

Trending news