Ranji Trophy Final: मुंबई के लिए फाइनल में बड़ा चैलेंज, खिताबी जंग में कभी नहीं हारा विदर्भ, देखें आंकड़े
Advertisement
trendingNow12143780

Ranji Trophy Final: मुंबई के लिए फाइनल में बड़ा चैलेंज, खिताबी जंग में कभी नहीं हारा विदर्भ, देखें आंकड़े

Ranji Trophy Final: रणजी ट्रॉफी 2023-24 सीजन के दोनों फाइनलिस्ट तय हो चुके हैं. दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में विदर्भ और मध्यप्रदेश के बीच रोमांचक जंग देखने को मिली. अंत में विदर्भ ने बाजी मारकर फाइनल का टिकट काटा. अब फाइनल में मुंबई के सामने बड़ा चैलेंज है. 

 

Vidarbha Team (BCCI Domestic X)

Ranji Trophy Final Records: रणजी ट्रॉफी में 2023-24 सीजन रोमांचक मोड़ ले चुका है. दोनों फाइनलिस्ट सामने आ चुके हैं. एक तरफ 41 बार की विजेता मुंबई है तो दूसरी तरफ फाइनल में अजेय रहने वाली विदर्भ. 6 मार्च को विदर्भ ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में विदर्भ की टीम ने 5 साल बाद फाइनल का फिर से टिकट काट लिया है. मुंबई की टीम भले ही फाइनल की किंग हो लेकिन विदर्भ को सामने देख मुंबई की टेंशन बढ़ सकती है. 

फाइनल में नहीं हारा विदर्भ

रणजी ट्रॉफी के इतिहास में विदर्भ ने दो बार फाइनल में एंट्री की है. पहली बार विदर्भ की टीम साल 2017-18 सीजन में फाइनल में पहुंची. उस दौरान इस टीम ने सौराष्ट्र को धूल चटा दी थी. इसके बाद अगले साल लगातार दूसरी बार विदर्भ ने बाजी मारी और इस बार दिल्ली की टीम से खिताब छीन लिया. फाइनल मुकाबले में मुंबई और विदर्भ की टीम पहली बार भिड़ती नजर आएगी. विदर्भ दो बार फाइनल का टिकट काटा और दोनों बार जीत दर्ज की है. 

9 साल में 2 बार मुंबई से छिन गई ट्रॉफी

मुंबई की टीम रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने वाली टीम है. मुंबई के नाम रणजी ट्रॉफी में 41 टाइटल हैं. लेकिन पिछले 9 साल से मुंबई ने एक भी रणजी ट्रॉफी का खिताब नहीं जीता है. आखिरी बार मुंबई ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में सौराष्ट्र को मात देकर खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद दो बार मुंबई ने फाइनल में जगह बनाई लेकिन टीम को एक बार गुजरात जबकि दूसरी बार मध्य प्रदेश से हार का सामना करना पड़ा था. 

10 मार्च से होगा फाइनल

फाइनल मुकाबला 10 मार्च से शुरू होगा. मुंबई ने सेमीफाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. टीम ने तमिलनाडु को महज 3 ही दिन में करारी शिकस्त दे दी थी. लेकिन विदर्भ ने मध्यप्रदेश से रोमांचक अंदाज में जीत छीनी. मुकाबला आखिरी दिन तक गया, 5वें दिन मध्यप्रदेश को जीत के लिए 93 रन की दरकार थी. लेकिन विदर्भ ने टीम को महज 258 रन पर ही रोक दिया. 

Trending news