IND vs AUS: आर अश्विन करेंगे संन्यास का ऐलान? अहमदाबाद टेस्ट में घटी इस घटना से दिखे नाराज!
Advertisement

IND vs AUS: आर अश्विन करेंगे संन्यास का ऐलान? अहमदाबाद टेस्ट में घटी इस घटना से दिखे नाराज!

Ravichandran Ashwin: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के खत्म होते ही टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन ने एक ऐसा ट्वीट किया जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

IND vs AUS: आर अश्विन करेंगे संन्यास का ऐलान? अहमदाबाद टेस्ट में घटी इस घटना से दिखे नाराज!

IND vs AUS 4th Test Match: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज (Border Gavaskar Trophy 2023) का आखिरी मैच अहमदाबाद में खेला गया जो ड्रॉ रहा. वहीं, रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) सीरीज के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर चुने गए. लेकिन सीरीज खत्म होते ही आर अश्विन (R Ashwin) ने एक ऐसा ट्वीट किया जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसमें वह गेंदबाजी छोड़ने की बात कह रहे हैं.

आर अश्विन ने गेंदबाजी छोड़ने की कही बात

अहमदाबाद टेस्ट के पांचवें दिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सभी को चौंकाते हुए दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा से गेंदबाजी कराई. मैच ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा था, ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ये फैसला लिया. लेकिन चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को गेंदबाजी करते देख अश्विन (R Ashwin) की चिंता बढ़ गई है. आर अश्विन ने मैच के बाद ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. अश्विन ने पुजारा की गेंदबाजी करते हुए फोटो शेयर कर लिखा, 'मैं क्या करूं, जॉब छोड़ दूं.' अश्विन (R Ashwin) का ये ट्वीट काफी वायरल हो रहा है. हालांकि उन्होंने ये ट्वीट मजाक में किया है.

टीम इंडिया की सीरीज जीत के हीरो रहे अश्विन

टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने इस पूरी सीरीज में कमाल की गेंदबाजी की है. अश्विन (R Ashwin) इस सीरीज के सबसे सफल गेंदबाज भी रहे. उन्होंने 4 मैचों में कुल 25 विकेट अपने नाम किए और बल्ले से 86 रनों का योगदान भी दिया.  अश्विन ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में खेलते हुए पूरी एक सीरीज में 25 या उससे ज्यादा विकेट दो बार लिए हैं. इसी के साथ वह ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. इनके अलावा दोनों देशों का कोई भी गेंदबाज ऐसा नहीं कर पाया है. साल 2013 में भी अश्विन ने चार टेस्ट मैचों में 29 विकेट अपने नाम किए थे.

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 480 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में भारत की पहली पारी 571 रनों पर खत्म हुई. भारत ने 91 रनों की अहम बढ़त भी बनाई थी लेकिन मैच के आखिर दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज आखिर तक खेलते रहे और मैच ड्रॉ हो गया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर उस्मान ख्वाजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की उन्होंने 180 की बड़ी पारी खेली. इसके अलावा इस सीरीज का अपना पहला मैच खेल रहे ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने भी अपना मेडन टेस्ट शतक लगाया. वहीं, भारत की ओर से शुभमन ने 128 रनों की जबरदस्त पारी खेली. इसके अलावा विराट कोहली ने 186 रन बनाए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news