WATCH: पूजा की परफेक्ट लाइन-लेंथ ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के उड़ाए होश, सेकंड्स में उखाड़ फेंका स्टंप
Advertisement
trendingNow12036215

WATCH: पूजा की परफेक्ट लाइन-लेंथ ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के उड़ाए होश, सेकंड्स में उखाड़ फेंका स्टंप

IND vs AUS Women's 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच ODI सीरीज का दूसरा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया की तेज गेंदबाज  पूजा वस्त्राकर ने एक ऐसी गेंद फेंकी, जिस पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान चकमा खाती हुईं क्लीन बोल्ड हो गईं.

WATCH: पूजा की परफेक्ट लाइन-लेंथ ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के उड़ाए होश, सेकंड्स में उखाड़ फेंका स्टंप

Pooja Vastrakar bowled Alyssa Healy: ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम भारत के दौरे पर है. ODI सीरीज के पहले मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हरा दिया था. अब दूसरे मैच में दोनों टीमों की भिड़ंत जारी है. ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया. पहली पारी के दौरान टीम इंडिया की पेसर पूजा वस्त्रकार ने एक ऐसी गेंद डाली कि एलिसा हीली उसकी रफ्तार लाइन और लेंथ बिलकुल नहीं समझ सकीं और क्लीन बोल्ड हो गईं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

पूजा ने उखाड़ दिया स्टंप

पहली पारी का 10वां ओवर कप्तान हरमनप्रीत में दाएं हाथ की पेसर पूजा वस्त्राकर को थमाया. ओवर की पहली ही गेंद पर पूजा ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के डंडे उखाड़ फेंके. पूजा ने गुड लेंथ पर गेंद फेंकी, जिस पर एलिसा हीली आगे बढ़कर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में बॉल को पूरी तरह से मिस कर गईं. गेंद बल्ले से बिना संपर्क करे विकेटों में जा घुसी और लेग स्टंप उखड़कर दूर जाकर गिरा. एलिस हीली 13 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. पूजा ने इस विकेट के साथ ही भारत को पहली सफलता भी दिलाई.

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 258 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर फोएबे लिचफील्ड और एलिसे पेरी ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. लिचफील्ड ने 98 गेंदों का सामना करते हुए 6 चैके की मदद से 63 रन बनाए. वहीं, पेरी के बल्ले से 47 गेंदों में 50 रन निकले. उन्होंने इस दौरान 5 चौके और 1 छक्का भी जड़ा. टीम के बाकी बल्लेबाज बड़ी पारियां नहीं खेल सके लेकिन, महत्वपूर्ण रनों का योगदान दिया. ताहिला मैक्ग्रा(24 रन), एनाबेल सुथरलैंड(23 रन), जॉर्जिया वरेहम(22 रन) ने कुछ जरूरी रन बटोरे. वहीं, अलाना किंग(28 रन) और किम गार्थ(11 रन) नाबाद रहे.

दीप्ति शर्मा का पंच

टीम इंडिया की ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. उन्होंने 10 ओवर में महज 38 रन देकर 5 विकेट झटके. एलिसे पेरी, ताहिला मैक्ग्रा, बेथ मूनी, एनाबेल सुथरलैंड, जॉर्जिया वरेहम उनका शिकार बने. वहीं, पूजा वस्त्राकर को एक सफलता मिली. श्रेयंका पाटिल और स्नेह राणा ने भी 1-1 विकेट लिया.

Trending news