Advertisement
trendingPhotos722469
photoDetails1hindi

रक्षाबंधन स्पेशल: कौन हैं इन भारतीय क्रिकेटर्स की बहनें, देखें PHOTOS

बहनों की बिना हर किसी की जिंदगी अधूरी है, भारतीय क्रिकेटर्स भी अपनी बहनों की अहमियत को बखूबी समझते हैं और उनका सम्मान करते हैं.

वीरेंद्र सहवाग

1/7
वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग अपने माता पिता की तीसरी संतान हैं, उनकी 2 बड़ी बहने हैं, इनका नाम मंजू और अंजू हैं. उन्होंने एक बार अपनी बहनों के बारे में कहा था, 'या रब मेरी दुआओं में इतना असर रहे, फूलों से भरा सदा सभी बहनों का घर रहे.'

सचिन तेंदुलकर

2/7
सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर की एक बहन है जिसका नाम है सविता. सचिन और सविता का रिश्ता काफी गहरा है, अगर वो रक्षाबंधन के दिन मुंबई में रहते हैं, तो अपनी बहन से राखी बंधवाना नहीं भूलते. सचिन के मुताबित भाई-बहन का रिश्ता ऐसा है जो वक्त के साथ और ज्यादा गहरा हो जाता है.

जसप्रीत बुमराह

3/7
जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अकसर क्रिकेट टूर की वजह से रक्षाबंधन के दिन अपने घर पर नहीं रहते, यही वजह है कि कई बार वो रक्षाबंधन के दिन अपनी बहन जूहिका बुमराह से राखी नहीं बंधवा पाते, लेकिन उनका प्यार बहन के लिए कभी कम नहीं होता.

सुरेश रैना

4/7
सुरेश रैना

भारतीय बल्लेबाज सुरेश रेना अपनी बड़ी और इकलौती बहन रेनू का काफी सम्मान करते हैं, बाकी लोगों की तरह उन्हें भी अपनी प्यारी बहन से राखी बंधवाना काफी पसंद है.

विराट कोहली

5/7
विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का लगाव अपनी बहन से काफी ज्यादा है. उनकी बड़ी बहन भावना चाहती हैं कि वो हर साल अपने भाई को राखी बांधे लेकिन क्रिकेट की मशगूलियत की वजह से ऐसा मुमकिन नहीं हो पाता. वो अपने क्रिकेटर भाई को प्यार से 'चीकू' बुलाती है.

महेंद्र सिंह धोनी

6/7
महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया के सबसे कामयाब कप्तान धोनी अपनी बहन से काफी प्यार करते हैं. उनकी बड़ी बहन जयंती ने माही को उनके करियर में काफी सपोर्ट किया था. आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैच में वो कई बार स्टेडियम में नजर आई थीं. धोनी की बायोपिक में उनकी बहन का किरदार भूमिका चावला ने निभाया था. 

अजिंक्य रहाणे

7/7
अजिंक्य रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान का बचपन काफी मुश्किलों से गुजरा है. अगर वो आज कामयाब हैं तो उसके पीछे उनकी बहन अपूर्वा का भी योगदान है. रहाणे मानते हैं कि अपनी बहन का प्यार और सपोर्ट दुनिया का सबसे बेहतरीन तोहफा है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़