photoDetails1hindi

PAK vs ENG: ब्रायन लारा ने ऐसे विकेट पर 400 रन बना दिए थे, हमारे बल्‍लेबाजों से तो ये भी ना हो पाया... PAK टीम पर भड़का क्रिकेटर

Pakistan vs England 1st Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच में बल्लेबाजी कमाल की रही. अभी तक दो पारियों में कुल 7 शतक लग चुके हैं. इसी के चलते रावलपिंडी में इस टेस्ट मैच की पिच को लेकर काफी बातें हो रही हैं. अब पाकिस्तान के ही पूर्व क्रिकेटर ने इस पिच को लेकर अपनी राय रखी. उन्होंने हालांकि पाकिस्तान के बल्लेबाजों को निशाना बनाया.

2 पारियों में 7 शतक

1/5
2 पारियों में 7 शतक

पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच रावलपिंडी में सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच में 2 पारियों में 7 शतक लग चुके हैं. इनमें से पाकिस्तान के लिए 3 जबकि इंग्लैंड के लिए 4 बल्लेबाजों ने शतक जमाए हैं. इंग्‍लैंड ने अपनी पहली पारी में 657 रन बनाए जबकि पाकिस्तान ने भी 579 रन का स्कोर बना डाला. पिच को लेकर हो रही लगातार बातों के बीच पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने बल्‍लेबाजों को अलग ही तरह से निशाना बनाया. 

कामरान ने बनाया बल्लेबाजों को निशाना

2/5
कामरान ने बनाया बल्लेबाजों को निशाना

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल ने अपने ही देश की टीम पर निशाना साधा. उन्होंने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'इंग्‍लैंड ने शुरुआती 2 दिनों में ही इतने रन जोड़ दिए. वे आउट हो रहे थे, लेकिन स्कोर बोर्ड नहीं रुका. इंग्लिश टीम पाकिस्‍तान आकर हमें सिखा रही है कि टेस्ट क्रिकेट कैसे खेलना चाहिए.' 

ब्रायन लारा का लिया नाम

3/5
ब्रायन लारा का लिया नाम

कामरान ने आगे कहा, 'इस विकेट पर किसी बल्लेबाज की सर्वश्रेष्ठ पारी का रिकॉर्ड बनना चाहिए था. ऐसी पिच ब्रायन लारा को मिली थी, तो उन्‍होंने 400 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए थे. इस टेस्ट में बल्लेबाजों के पास व्यक्तिगत सर्वोच्च स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका था.' बता दें कि टेस्ट में व्यक्तिगत सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के नाम है जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2004 में बनाया था.

अलग ही रणनीति बताई

4/5
अलग ही रणनीति बताई

कामरान अकमल ने कहा, 'पहले इंग्लैंड ने मौका गंवाया और फिर पाकिस्तान ने. रन थोड़ी और तेजी से बनाने चाहिए थे. अब्दुल्ला और इमाम ने 200 गेंद खेलीं तो उनके 170-180 रन होने चाहिए थे. उनके पास मौका था 250-300 रन बनाने का. टेस्‍ट के चौथे दिन पाकिस्‍तान के खिलाड़ी पूरे दिन बल्लेबाजी करते, ऐसे में इंग्लैंड पर दबाव आ जाता. इंग्लैंड के क्रिकेटर इतने थके होते कि आगे आउट भी हो सकते थे.' रावलपिंडी में इस टेस्ट मैच में पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम (136), ओपनर इमाम उल हक (121) और अब्दुल्ला शफीक (114) ने शतक जमाए.

पहली पारी में इंग्लैंड के 4 शतक

5/5
पहली पारी में इंग्लैंड के 4 शतक

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने तो जैसे आराम से 650 से भी ज्यादा का स्कोर टांग दिया. उसके लिए 4 बल्लेबाजों ने पहली पारी में शतक जड़े. जैक क्राउली (122) और बेन डकेट (107) ने 233 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. हैरी ब्रूक (153) सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे. उन्होंने 116 गेंदों की अपनी पारी में 19 चौके और 5 छक्के जड़े. विकेटकीपर ओली पोप ने 108 रनों का योगदान दिया.

photo-gallery