Advertisement
trendingPhotos1480218
photoDetails1hindi

Ishan Kishan: ईशान किशन के दोहरे शतक के बाद सोशल मीडिया पर आया भूचाल, फैंस ने रोहित-पंत के Memes किए वायरल

Ishan Kishan: सोशल मीडिया पर फैंस रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के Memes वायरल कर रहे हैं. बता दें कि ईशान किशन ने अपने इस दोहरे शतक की वजह से ऋषभ पंत की जगह के लिए खतरा पैदा कर दिया है. ईशान किशन भी ऋषभ पंत की तरह ही एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं.

1/8

Ishan Kishan: ईशान किशन के दोहरे शतक के दम पर भारत ने बांग्लादेश को तीसरे वनडे मैच में 227 रनों की करारी शिकस्त दी है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 409 रन बनाने के बाद बांग्लादेश की पारी को 34 ओवर में 182 रन पर समेट दिया. बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट लिए. बांग्लादेश शुरुआती दोनों वनडे जीतकर पहले ही सीरीज जीत चुका है.

2/8

इस मैच में ईशान किशन ने 131 गेंदों में 210 रनों की पारी खेली, जिसमें 24 चौके और 10 छक्के शामिल रहे. ईशान किशन इसके अलावा वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले भारत के चौथे और दुनिया के सातवें बल्लेबाज बन गए.   ईशान किशन से पहले वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा वनडे में दोहरे शतक ठोक चुके हैं.

3/8

ईशान किशन के दोहरे शतक के बाद सोशल मीडिया पर भूचाल आ गया है. सोशल मीडिया पर फैंस रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के Memes वायरल कर रहे हैं. बता दें कि ईशान किशन ने अपने इस दोहरे शतक की वजह से ऋषभ पंत की जगह के लिए खतरा पैदा कर दिया है. ईशान किशन भी ऋषभ पंत की तरह ही एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. 

4/8

बता दें कि ईशान किशन 36वें ओवर में आउट हुए और तब उनके पास वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक बनाने का मौका था.   ईशान किशन ने पहला तिहरा शतक बनाने के सुनहरे अवसर से चूकने पर अफसोस जताया.

5/8

ईशान किशन ने ‘सोनीलिव’ से कहा, ‘जब मैं आउट हुआ था, तब 15 ओवर (14.1 ओवर) बचे हुए थे. मेरे पास 300 रन बनाने का मौका था.’ झारखंड का यह बाएं हाथ का बल्लेबाज दोहरा शतक बनाने वाला चौथा भारतीय बल्लेबाज है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तीन बार इस कारनामे को किया है, जबकि सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने एक-एक बार दोहरा शतक लगाया है.

6/8

ईशान किशन ने कहा, ‘ऐसे दिग्गजों के बीच अपना नाम सुनकर मैं खुश हूं. विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा था. मेरा इरादा बहुत साफ था अगर गेंद कमजोर होगी तो मैं उस पर प्रहार करूंगा.’ ईशान किशन ने यह पारी भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली की क्रीज पर मौजूदी में खेली. ईशान किशन ने कहा कि शतक और दोहरे शतक के करीब पहुंचने पर विराट ने उनकी घबराहट को कम करने में मदद की थी.

7/8

ईशान किशन ने कहा, ‘मैं विराट भाई के साथ बल्लेबाजी कर रहा था, और वह मुझे बता रहे थे कि किन गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाना चाहिए. जब मैं 95 रन पर था तो छक्के के साथ शतक पूरा करना चाहता था, लेकिन उन्होंने कहा कि यह मेरा पहला शतक है इसलिए जोखिम लिए बिना एक-दो रन लेकर इसे पूरा करूं.'

8/8

ईशान किशन सूर्यकुमार यादव के काफी करीब है और सूर्यकुमार ने मैच शुरू होने से पहले उन्हें बल्लेबाजी अभ्यास करने की सलाह दी थी. ईशान किशन ने कहा, ‘मैंने सूर्या भाई से बात की थी. उन्होंने बताया था कि मैच से पहले अगर आप बल्लेबाजी अभ्यास करते हैं, तो क्रीज पर उतरने के बाद गेंद का ज्यादा अच्छे से देख पाते हैं. मैं ज्यादा दबाव लिए बिना मौके का फायदा उठाना चाहता था.’

(Source Credit - PTI)

ट्रेन्डिंग फोटोज़