Advertisement
trendingPhotos2310643
photoDetails1hindi

IND vs ENG : टीम इंडिया की 'बैकबोन' हैं ये 5 खिलाड़ी, सेमीफाइनल में अंग्रेजों का कर सकते हैं काम-तमाम

India vs England T20 World Cup 2024 Semi Final : साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को T20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में हराकर फाइनल का टिकट पक्का किया. दूसरे सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड की भिड़ंत होनी है. भारत के पास 2022 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इग्लैंड से मिली हार का बदला लेने का शानदार मौका है. इस मैच में टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी इंग्लैंड का फाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ सकते हैं. इन खिलाड़ियों ने मौजूदा टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए 'बैकबोन' की भूमिका निभाई है.

 

जसप्रीत बुमराह

1/5
जसप्रीत बुमराह

भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाने में जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान रहा है. उन्होंने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़े विकेट लेकर भारत को जीत तक पहुंचाया. अब तक खेले 6 मैचों में बुमराह 11 विकेट चटकाए हैं. वह अर्शदीप सिंह (15 विकेट) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

 

रोहित शर्मा

2/5
रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान और दुनिया के सबसे खूंखार बल्लेबाजों में शामिल रोहित शर्मा का वैसे तो फॉर्म मौजूदा टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में कुछ खास नहीं रहा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विस्फोटक बैटिंग से रोहित ने अपने इरादे साफ कर दिए कि वह किस अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले हैं. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिआफ टीम के आखिरी सुपर-8 मैच में चौके-छक्कों की झड़ी लगाते हुए 92 रन ठोके. उनकी इस पारी में 8 छक्के शामिल रहे. रोहित ऐसा ही रूप अगर इंग्लैंड के खिलाफ भी धारण करते हैं तो अंग्रेजों की खैर नहीं.

 

ऋषभ पंत

3/5
ऋषभ पंत

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का भी भारत के अब तक के सफर में बेहद अहम रोल रहा है. हालांकि, उनसे कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिली, लेकिन अच्छी लय में नजर आए हैं. कई मौकों पर टीम के लिए महत्वपूर्ण रन भी बनाए हैं. ऋषभ पंत 6 मैचों में 167 रन बना चुके हैं. सेमीफाइनल में वह इंग्लिश गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते नजर आ सकते हैं.

 

सूर्यकुमार यादव

4/5
सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव किसी परिचय के मोहताज नहीं. उनका नाम दुनिया के सबसे खतरनाक टी20 बल्लेबजों में शुमार है. फॉर्म में सूर्या पलट झपकते मैच का रुख बदल देते हैं. मौजूदा टूर्नामेंट में सूर्यकुमार से ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाज देखने को नहीं मिली, लेकिन उन्होंने दो अर्धशतक लगाते हुए भारत को जरूरी जीत दिलाई हैं. 6 मैचों में वह 149 रन बना चुके हैं. उन्होंने यूएसए और अफगानिस्तान के खिलाफ फिफ्टी ठोकी थीं. अगर सेमीफाइनल में बल्ला चला तो इंग्लैंड के लिए काल साबित हो सकते हैं.

 

हार्दिक पांड्या

5/5
हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या भी इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. हार्दिक पांड्या ने अब तक टूर्नामेंट में 116 रन बनाए हैं. इस ऑलराउंडर ने कई जरूरी मौकों पर यह रन बनाए हैं. इतना ही नहीं गेंदबाजी करते हुए भी उन्होंने कमाल किया है. उन्होंने 8 विकेट चटकाए हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़