Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs ENG: ICC टेस्ट रैंकिंग्स में भारतीय बल्लेबाजों का जलवा, टॉप-10 में यशस्वी, कोहली-रोहित को भी फायदा

भारतीय टीम के बल्लेबाजों को धर्मशाला में होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच से पहले ICC ने खुशखबरी दे दी है. लेटेस्ट ICC टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों को फायदा हुआ है. यशस्वी जायसवाल ने पहली बार टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप -10 में जगह बनाई है. वहीं, कोहली और रोहित को भी फायदा हुआ है.

टॉप-10 में यशस्वी

1/5
टॉप-10 में यशस्वी

ICC में लेटेस्ट ICC रैंकिंग्स जारी की हैं. इसमें भारतीय युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कमाल करते हुए टॉप-10 में एंट्री मार ली है. यशस्वी दो पायदानों की छलांग के साथ टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 10वें पायदान पर पहुंच गए हैं. वह पहली बार टॉप-10 में शामिल हुए हैं. यशस्वी के 727 रेटिंग अंक हैं.

 

रोहित को भी फायदा

2/5
रोहित को भी फायदा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को भी 2 स्थान का फायदा हुआ है. वह यशस्वी जायसवाल के तुरंत बाद यानी 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा के 720 रेटिंग अंक हैं. पाकिस्तान के बाबर आजम बिना किसी फायदे-नुकसान के साथ पांचवें स्थान पर बने हुए हैं.

कोहली भी चढ़े ऊपर

3/5
कोहली भी चढ़े ऊपर

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज का हिस्सा न होने के बावजूद विराट कोहली को भी फायदा हुआ है. वह 744 की रेटिंग के साथ 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं. बता दें कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों के चलते 5 मैचों की भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से बाहर हैं. हालांकि, देखने वाली बात यह होगी कि वह आगामी आईपीएल सीजन में खेलते हैं या नहीं.

 

जेम्स एंडरसन 9वें नंबर पर पहुंचे

4/5
जेम्स एंडरसन 9वें नंबर पर पहुंचे

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भी लेटेस्ट ICC रैंकिंग्स में फायदा हुआ है. टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट लेने के बेहद करीब एंडरसन को एक स्थान का फायदा हुआ है. वह टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में 9वें नंबर पर आ गए हैं. वहीं, जडेजा को एक पायदान का नुकसान हुआ है. वह 7वें नंबर पर आ गए हैं. ऑस्ट्रलिया के जोश हेजलवुड चौथे पायदान पर हैं.

 

रूट ने स्मिथ को पछाड़ा

5/5
रूट ने स्मिथ को पछाड़ा

इंग्लैंड के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज जो रूट ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है और टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. जो रूट के 799 रेटिंग अंक हैं, जबकि स्टीव स्मिथ के 789 रेटिंग अंक हैं. वहीं, इंग्लैंड के हैरी ब्रूक भी एक पायदान ऊपर चढ़कर 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़