Advertisement
photoDetails1hindi

Cricketer Who Became Poor: क्रिकेट छोड़ते ही कंगाल हो गए ये 5 दिग्गज खिलाड़ी, खेल से दुनिया में कमाया था खूब नाम

Cricketer Who Became Poor: क्रिकेट जगत के खिलाड़ी अपनी लग्जरी लाइ फ जीने के लिए जाने जाते हैं. क्रिकेट के जरिए कई खिलाड़ी गरीब से अमीर बने हैं, लेकिन क्या आप उन खिलाड़ियों को जानते हो जो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के बाद अमीर से गरीब बने. इस खबर में हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे. 

1/5

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) ने 2004 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. संन्यास लेने के बाद क्रिस ने हीरो का कारोबार शुरू किया था, जिसमें उन्हें बहुत नुकसान झेलना पड़ा था. इसके बाद परिवार को पालने के लिए क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) ड्राइविंग और ट्रक धोने का काम तक करते थे.

2/5

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शानदार स्पिन गेंदबाज अरशद खान (Arshad Khan) अपने समय में काफी सफल रहे थे. 58 वनडे और 9 टेस्ट मैच खेलकर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले अरशद खान को टैक्सी चलाने का काम करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया में जाकर टैक्सी चलाने के बाद उनके अच्छे दिन लौटे थे. 

3/5

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर मैथ्यू सिनक्लेयर (Mathew Sinclair) ने साल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था. संन्यास लेने के बाद उनके परिवार को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा था. सिनक्लेयर अपने परिवार को पालने के लिए अब रियल स्टेट कंपनी में काम कर रहे हैं.

4/5

इंग्लैंड के लिए खेलने वाले एडम हॉलिओके (Adam Hollioake) अपने दौर के शानदार ऑलराउंडर थे. जब एडम ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया तो उन्हें बहुत आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था. उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट में काम करके अपने परिवार का पालन-पोषण करना शुरू किया था. 

5/5

साल 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम का हिस्सा रहे सूरज रणदीव (Suraj Randiv) इस समय ऑस्ट्रेलिया में रहकर बस चला रहा है. सूरज रणदीव साल 2012 में धोनी की कप्तानी वाली CSK के लिए भी खेल चुके हैं. सूरज रणदीव ने श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट में 46 विकेट लिए थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़