Advertisement
photoDetails1mpcg

Chanakya Niti:चाणक्य के अनुसार घर में न करें ये 5 गलतियां,जिंदगी हो सकती है बर्बाद!

Chanakya Niti: आप जानते हैं कि चाणक्य की नीतियां आज भी कितनी प्रासंगिक हैं और चाणक्य नीति से हमारे जीवन की कितनी परेशानियां खत्म हो सकती है तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जो बताती हैं कि आपका समय खराब आ सकता है.

1/6

आप जानते हैं कि चाणक्य की नीतियों का पालन करने से हमारी कितनी समस्याओं का समाधान हो सकता है.

टूटा हुआ शीशा होना शुभ नहीं

2/6
टूटा हुआ शीशा होना शुभ नहीं

यह बात तो आपने भी अपने घर के लोगों से सुनी होगी कि घर में टूटा हुआ शीशा होना शुभ नहीं होता है. बता दें कि अगर आपके घर में बार-बार शीशे चटक रहे हैं तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप जल्द ही बहुत बड़ी मुसीबत में पढ़ने वाले हैं.इसलिए अगर आपके घर में टूटा हुआ शीशा है तो जल्द से जल्द इसे हटा दें.

 

सूखने लगे तुलसी का पौधा

3/6
सूखने लगे तुलसी का पौधा

हम जानते हैं कि घर या आंगन में तुलसी का पौधा लगाना बहुत शुभ होता है.हालांकि चाणक्य का कहना है कि घर में तुलसी के पौधे का सूखना शुभ नहीं होता है.आपको बता दें कि घर में सूखे तुलसी का पौधा होना इस बात का संकेत है कि जीवन में कोई परेशानी आने वाली है.साथ ही यह इस बात का भी संकेत है कि आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए अपने घर में तुलसी के पौधे को सूखने न दें.

 

दिन-रात झगड़ा होना

4/6
दिन-रात झगड़ा होना

आचार्य चाणक्य का कहना है कि घर में लक्ष्मी-कुबेर के वास के लिए किसी भी घर में दिन-रात झगड़ा होना शुभ नहीं होता है. आपको बता दें कि घर में तनाव का माहौल रहने से घर का सुख-शांति पूरी तरह से बर्बाद हो सकती है और आपको बहुत ही बुरे आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है.

पूजा पाठ न करना

5/6
पूजा पाठ न करना

चाणक्य की नीति के अनुसार अगर आप घर में भगवान की पूजा नहीं करेंगे तो आपके घर में कभी भी सुख-समृद्धि नहीं आएगी.चाणक्य का कहना है कि घर की आर्थिक प्रगति और मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आपको नियमित पूजा करनी चाहिए.आपको प्रतिदिन सूर्यास्त से पहले और सूर्यास्त के बाद भगवान की पूजा करनी चाहिए.

दीवारों पर हमेशा सीलन का रहना

6/6
दीवारों पर हमेशा सीलन का रहना

अगर आपके घर में दीवारों पर हमेशा सीलन रहती है और पेंटर से  बार-बार पेंट कराने के बाद भी प्रॉब्लम नहीं जा रही है तो ये इस चीज का इशारा है कि आपकी जिंदगी में कुछ गलत होने वाला है. इससे आपके घर में आशांति और बुरे प्रभाव आ सकते हैं. इसलिए घर की दीवारों की सीलन को हल्के में न ले.