T20 WC Final: पाकिस्तान के मेंटॉर मैथ्यू हेडन ने टीम इंडिया को दी ये सलाह, बोले- अब यही कमी हम तो...
Advertisement
trendingNow11437242

T20 WC Final: पाकिस्तान के मेंटॉर मैथ्यू हेडन ने टीम इंडिया को दी ये सलाह, बोले- अब यही कमी हम तो...

T20 World Cup 2022: बहुत से क्रिकेट फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल देखना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाएगा. इंग्लैंड ने उनके इस सपने को तोड़ दिया. अब पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खिताबी टक्कर होनी है.

matthew hayden (twitter)

T20 World Cup Final, PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप-2022 के फाइनल में जगह बना ली है. पाकिस्तान ने जहां सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात दी तो वहीं, इंग्लैंड ने भारत का सपना तोड़कर मेलबर्न का टिकट कटाया. इस बीच पाकिस्तान के मेंटॉर और दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार मैथ्यू हेडन ने टीम इंडिया की सेमीफाइनल में 'गलती' का जिक्र किया है. उन्होंने साथ ही फाइनल से पहले अपनी टीम की ताकत के बारे में भी बात की. 

टूट गया भारत-पाक फाइनल का सपना

बड़ी संख्या में क्रिकेट फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल देखना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाएगा. इंग्लैंड ने उनके इस सपने को तोड़ दिया, जब एडिलेड में टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. अब रविवार 13 नवंबर को मेलबर्न में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खिताबी टक्कर होगी. मुकाबले से पहले पाकिस्तान टीम के मेंटॉर मैथ्यू हेडन ने कहा कि भारत की तुलना में इंग्लैंड से मुकाबला करने के लिए उनकी टीम ज्यादा मजबूत है.

हेडन ने प्लेइंग-XI को लेकर उठाए सवाल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व धुरंधर मैथ्यू हेडन ने सेमीफाइनल मैच का जिक्र करते हुए कहा कि टीम इंडिया की प्लेइंग-XI में एक अतिरिक्त स्पिनर की कमी रह गई थी. उन्होंने कहा, 'भारत के पास छठे गेंदबाज का विकल्प नहीं था. हमारे (पकिस्तान टीम) पास छठे और 7वें गेंदबाज का ऑप्शन है. इंग्लैंड के पास भी छह गेंदबाजों का ऑप्शन है. अगर इंग्लैंड के पास मोईन अली और आदिल राशिद हैं, तो हमारे पास शादाब खान और नवाज जैसे स्पिनर हैं जो विरोधी को टक्कर दे सकते हैं.'

फाइनल को लेकर ये बोले हेडन

फाइनल मुकाबले से पहले मैथ्यू हेडन ने कहा कि उनके पास ऐसे गेंदबाज हैं जो पाकिस्तान के मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप की कमर तोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा, 'फाइनल मैच में तेज गेंदबाजी बनाम अच्छी बल्लेबाजी का मुकाबला होगा. हमारे पास चार ऐसे गेंदबाज हैं जो इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.' 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news